रीवा

MP Rewa : पुलिस ने अंर्तराज्यीय लुटेरों, चैन स्नैचरों और चोरों की गैंग का किया भण्डाफोड़, चार आरोपी गिरफ्तार

MP Rewa : पुलिस ने अंर्तराज्यीय लुटेरों, चैन स्नैचरों और चोरों की गैंग का किया भण्डाफोड़, चार आरोपी गिरफ्तार
x
MP Rewa News: रीवा जिले के अमहिया, चाकघाट, मऊगंज पुलिस ने मिल कर एक अंर्तराज्यीय गैंग का भण्डाफोड़ किया है।

MP Rewa News: पुलिस ने अंर्तराज्यीय लुटेरों, चैन स्नैचरों और चोरों की गैंग का किया भण्डाफोड़, चार आरोपी गिरफ्तार जिले के अमहिया, चाकघाट, मऊगंज पुलिस ने मिल कर एक अंर्तराज्यीय गैंग का भण्डाफोड़ किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटा और चोरी किया गया माल भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। आयोजित पत्रकार वार्ता में यह जानकारी पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन द्वारा दी गई।

क्या है मामला

एसपी ने बताया कि गत दिवस मुखबिर की सूचना पर दो युवकों को पकड़ा गया था। पूछताछ में आरोपियों ने रीवा एवं सतना जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में लूट, चोरी एवं चैन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की थी। आरोपियों ने वारदात को अंजाम में सहयोग करने वाले चार अन्य साथियों के बारे में भी पुलिस को बताया। पुलिस ने जब आरोपियों के मकान में दबिश दी तो पुलिस को आरोपियों के पास से आभूषण, नगदी, बाइक सहित अन्य माल मिला।

ये हैं आरोपी

सबसे पहले अमहिया पिलस ने जिन आरोपियों को पकड़ा उसमें विकास सिंह पु़त्र धर्मराज सिंह 25 वर्ष निवासी दुबौली मुगौरा थाना नरैनी बांदा यूपी और शमशेरा सिद्दीकी पुत्र नफीस अहमद पुत्र मो. सलमान 23 वर्ष वार्ड 2 थाना दारागंज प्रयागराज यूपी शामिल है। उक्त दोनो आरोपियों के बताने पर चाकघाट पुलिस द्वारा आरोपियों के दो अन्य साथियों को पकड़ा गया। आरोपियों में नायाब सिद्दीकी पुत्र नफीस अहमद 24 वर्ष निवासी पोतनहिया बुदावा थाना घूरपुर प्रयागराज यूपी और राकेश सोनी पुत्र स्व. शिवलाल सोनी 32 वर्ष निवासी चौखठा शंकरगढ़ प्रयागराज यूपी शामिल है। अन्य फरार दो आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी रीवा जिले के विवि, समान, अमहिया के अलावा अंचल के अंतर्गत आने वाले मनगवां, मऊगंज, चाकघाट के अलावा सतना के विभिन्न जगहों में आपराधिक वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है।

ये माल किया जब्त

आरोपियों के पास से पुलिस ने जो माल जब्त किया है उसमें सोने की दो चैन, दो बाइक, लॉकेट, मंगलसूत्र, अंगूठी, बिंदिया, सोने की बाली, बिछिया, चांदी की तीन जोड़ी पायल, चांदी की एक जोड़ी छागल, कमर पेटी, 10 साड़ियां जब्त की है।


इनकी रही अहम भूमिका

आरोपियों को पकड़ने में अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल, चाकघाट थाना प्रभारी अरविन्द सिंह राठौर, विवि थाना प्रभारी विद्यावारिध तिवारी, समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता, सायबर सेल उपनिरीक्षक रिषभ सिंह, उनि चेतन मर्सकोले, उनि संग्राम सिंह, एएसआई राजेन्द्र द्विवेदी सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल है।

Next Story