रीवा

MP Rewa News : संदेहास्पद परिस्थिति में नाले में मृत अवस्था में मिला एएसआई का शव, जांच में जुटी पुलिस

Rewa MP News
x

सांकेतिक तस्वीर 

MP Rewa News : बीती रात एएसआई के नाला में पडे़ होने की सूचना पुलिस को दी गई।

MP Rewa News : रीवा सिटी कोतवाली अंतर्गत एसएएफ चौराहा (SAF Chouraha) के समीप नाला में एएसआई (ASI) खाग बहादुर सिंह का शव संदेहास्पद परिस्थिति में पाया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई पश्चात एएसआई के शव को संजय गांधी अस्पताल भेजवाया। जहां से एएसआई के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

बताया गया है कि ग्वालियर की सेकंड बटालियन ई कंपनी में मृतक खाग बहादुर सिंह एएसआई के पद पदस्थ थे। बीती रात एएसआई के नाला में पडे़ होने की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची सिटी कोतवाली पुलिस ने शव को नाले से निकाल कर उसे एसजीएमएच पहुंचाया। चिकित्सालय के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचे एएसआई का प्राथमिक परीक्षण करने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एफएसएल टीम ने की जांच

ग्वालियर से आई ई कंपनी के एएसआई के मौत की जांच करने के लिए जिले की फोरेंसिंक टीम को भी बुलाया गया। बताते हैं कि फोरेंसिक टीम द्वारा मृतक के साथ ही घटना स्थल का भी बारीकी से निरीक्षण कर आवश्यक साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि एएसआई की मौत का कारण अभी अज्ञात है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

शराब की थी लत

सिटी कोतवाली पुलिस की माने तो एएसआई को शराब की लत थी। पुलिस को घटनास्थल से नशा करने की सामग्री मिली है। माना जा रहा है कि ज्यादा नशा करने के कारण एएसआई नाले में गिर गया होगा। जिससे उसकी मौत हो गई होगी। हालांकि यह केवल एक अनुमान है, जांच और पीएम रिपोर्ट के बाद ही घटना के सही कारणों का पता चल पाएगा।

वर्जन

एएसआई के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। एएसआई का शव नाले में पाया गया था।

आदित्य प्रताप सिंह, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली

Next Story