रीवा

MP Rewa: वाट्सएप की डीपी में रीवा कलेक्टर की फोटो लगा कर पैसे की डिमांड, टीम कर रही जांच

MP Rewa: वाट्सएप की डीपी में रीवा कलेक्टर की फोटो लगा कर पैसे की डिमांड, टीम कर रही जांच
x
MP Rewa News: तकरीबन एक सप्ताह पूर्व सिंगरौली कलेक्टर (Singrauli Collector) की डीपी भी वाट्सएप में लगा कर इसका दुरूपयोग किए जाने का मामला सामने आया था।

MP Rewa News: टेक्नालॉजी के विकास के साथ ही इसके दुरूपयोग के मामले भी बढ़ गए हैं। अपराधी भी तकनीकि का उपयोग कर आम जन को ठगने और ब्लैकमेल करने का कार्य कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रीवा जिले में देखने को मिला है। जिसमें जिला कलेक्टर मनोज पुष्प (Collector Rewa Manoj Pushp) की फोटो को अपने वाट्सएप (Whattsup) में लगा कर लोगों से पैसे की डिमांड की जा रही है। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने सायबर टीम को जांच का निर्देश दे दिया है। टीम द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

सार्वननिक कराई जानकारी

जिला कलेक्टर को जैसे ही मामले का पता चला उन्होने पुलिस अधीक्षक (SP Rewa) को इस संबंध में जानकारी दी। जिसके बाद एसपी ने जांच शुरू कर दी है। कलेक्टर द्वारा मामले की जानकारी सार्वजनिक कराई। जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी से मिली जानकारी के मुताबिक किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कलेक्टर के नाम से फर्जी एकाउंट (Fake Account) बनाया गया है। वाट्सएप में कलेक्टर की फोटो लगा कर उसका दुरूपयोग किया जा रहा है। आम जन इससे सावधान रहें। इस मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

सैयद नाम से दर्ज है नंबर

गौरतलब है कि कलेक्टर का फर्जी एकाउंट जिस नंबर से बनाया गया है, वह ट्रू कॉलर में सैयद नाम से रजिस्टर्ड दिखा रहा है। वर्तमान समय में आरोपी ने कलेक्टर की फोटो हटाकर दूसरी फोटो लगा दी है। फर्जी एकाउंट नंबर बनाने वाला व्यक्ति कौन है इसकी जांच की जा रही है।

पहले भी हुआ है ऐसा

बताया गया है कि तकरीबन एक सप्ताह पूर्व सिंगरौली कलेक्टर (Singrauli Collector) की डीपी भी वाट्सएप में लगा कर इसका दुरूपयोग किए जाने का मामला सामने आया था। इसके अलावा देश की चर्चित कलेक्टर टीना डाबी (IAS Tina Dabi) की डीपी भी वाट्सएप में लगा कर पैसे की डिमांड की जा रही थी। फिलहाल माना जा रहा है कि सुनियोजित तरीके से एक गैंग द्वारा अधिकारियों के पद और नाम का दुरूपयोग किया जा रहा है।

वर्जन

कलेक्टर की फोटो लगा कर एकाउंट बनाने की जानकारी मिलते ही सायबर टीम ने जांच शुरू कर दी है। शीघ्र ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होगा।

नवनीत भसीन, पुलिस अधीक्षक रीवा

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story