रीवा

रीवा में विधानसभा अध्यक्ष के बेटे की करारी हार; तन्खा का तंज, कामरेड गौतम जी सिर्फ पार्टी मेंबर हैं...

पंचायत चुनाव 2022
x

पंचायत चुनाव 2022

एमपी पंचायत चुनाव 2022 में विधानसभा अध्यक्ष के बेटे की करारी हार: गिरीश गौतम के भतीजे ने ही उनके बेटे राहुल गौतम को जिला पंचायत का चुनाव हरा दिया है.

MP Panchayat Election 2022: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव 2022 के पहले चरण का मतदान 25 जून को सम्पन्न हुआ है. जिसमें कई जगह सत्तासीन दल भाजपा के समर्थित जीते हैं तो कई जगह हार का सामना करना पड़ा है. वहीं भाजपा के दिग्गज नेताओं को भी हार का मुँह देखना पड़ा है. एमपी विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम (Girish Gautam) के बेटे को भी जिला पंचायत के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है.

दरअसल, मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के बेटे राहुल गौतम (Rahul Gautam) ने जिला पंचायत चुनाव में वार्ड क्रमांक 27 से उम्मीदवारी की थी. राहुल के खिलाफ उनके ही चचेरे भाई और कांग्रेस नेता पद्मेश गौतम (Padmesh Gautam) मैदान में थें. लेकिन 25 जून को मतगणना में गिरीश गौतम के बेटे को हार का सामना करना पड़ा है.

इधर, जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 24 से प्रत्याशी रही मनगवां विधायक पंचू लाल प्रजापति (Mangawan MLA Panchu Lal Prajapati) की पत्नी पूर्व विधायक पन्ना बाई (Ex MLA Panna Bai) को भी हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें रीना देवी ने हराया है.

वहीं भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष संतोष सिंह सिसोदिया ने मऊगंज जनपद के वार्ड 8 से नामांकन भरा था लेकिन चुनाव के बाद मतगणना में वे कांग्रेस समर्थित शेख मुख्तार सिद्दीकी से वह पीछे रह गई हैं.


विधानसभा अध्यक्ष के बेटे की हार पर विवेक तन्खा का तंज

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम अपने बेटे को जिला पंचायत का चुनाव न जीता पाएं, इस वजह से उन्हें हर जगह किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है. राज्यसभा सदस्य एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता विवेक तन्खा ने सोशल मीडिया में गिरीश गौतम पर तंज कसते हुए लिखा है कि "Comrade गौतम जी , माननीय स्पीकर एमपी विधान सभा कभी भाजपा विचार धारा के थे ही नहीं. मात्र पार्टी के मेम्बर है. एमपी में शिवराज जी और भाजपा के विरुद्ध लहर है. 2023 की गिनती शुरू हो चुकी है मेरे मत में.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story