रीवा

महापौर पद के उम्मीदवार के लिए भाजपा की सूची जारी, रीवा में अजय मिश्रा के सामने होंगे प्रबोध व्यास

महापौर पद के उम्मीदवार के लिए भाजपा की सूची जारी, रीवा में अजय मिश्रा के सामने होंगे प्रबोध व्यास
x
MP Nikay Chunav 2022: देर रात तक चले मंथन के बाद प्रबोध व्यास को भाजपा ने रीवा मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है.

MP Nikay Chunav 2022: रीवा. भाजपा ने मध्य प्रदेश के 16 में से 13 नगर निगमों के लिए महापौर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. महापौर प्रत्याशी के लिए भोपाल से दिल्ली स्तर तक महामंथन चल रहा था. रीवा से भाजपा ने प्रबोध व्यास (Prabodh Vyas) को मेयर कैंडिडेट बनाने पर सहमति दे दी है. जिसका ऐलान हो चुका है. कांग्रेस ने अजय मिश्रा बाबा को रीवा से मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा से ये थें दावेदार

भाजपा रीवा महापौर पद के लिए कई दावेदार थें. इस बार रीवा महापौर का पद अनारक्षित है, इसलिए दौड़ में कई नेता शामिल थे. जिनमें वीरेंद्र गुप्ता, व्यंकटेश पांडे, प्रबोध व्यास, प्रज्ञा त्रिपाठी का नाम शामिल था. पर यह रेस प्रबोध व्यास ने जीती है.

यहां से सीनियर लीडर प्रबोध व्यास महापौर की टिकट की रेस में शुरू से ही आगे रहे है. व्यास रीवा विधायक और पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल के बेहद करीबी माने जाते हैं. सीनियर होने के साथ साथ प्रबोध व्यास जनता से जुड़े नेताओं के तौर पर भी जाने जाते हैं.




मंगलवार सुबह सभी बड़े नेता प्रदेश भाजपा कार्यालय में एक बार फिर नामों पर अंतिम चर्चा की. इसके बाद 16 में से 13 नगर निगमों में महापौर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है.

इससे पहले दिन भर नामों को लेकर भाजपा के कोर ग्रुप और चुनाव चयन समिति का मंथन चला. इसे लेकर भोपाल स्थित प्रदेश बीजेपी दफ्तर में नामों को लेकर आखिरी दौर का महामंथन हुआ. बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहे.

सीएम 8:45 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचे थे. रात 10 बजे बैठक खत्म हो चुकी है. शिवराज सिंह चौहान 10:15 बजे पार्टी दफ्तर से बाहर निकलकर रवाना हो गए हैं. माना जा रहा है कि थोड़ी ही देर में नामों का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी महापौर प्रत्याशियों के नाम को लेकर चौंका सकती है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक नेताओं में प्रत्याशियों को लेकर नए क्राइटेरिया पर चर्चा हुई. जिसके बाद सूची अटक गई.

बता दें कि महापौर प्रत्याशी के चयन को लेकर भाजपा में तीन दिन से कोर ग्रुप और चुनाव चयन समिति के बीच मैराथन बैठकें हो रही हैं. सीएम के साथ ही राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश भी भोपाल आ गए है.

सुबह भी बीजेपी दफ्तर पहुंचे थे

CM शिवराज दिल्ली रवाना होने से पहले भी मुख्यमंत्री बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे. यहां पर करीब आधे घंटे तक महापौर प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान लिस्ट लेकर दिल्ली रवाना हो गए.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story