रीवा

MP Higher Education: प्राचार्य और वरिष्ठ प्राध्यापक को दिया जाएगा प्रशिक्षण, NAAC मूल्यांकन को लेकर हायर एजुकेशन ने दिया निर्देश

Rewa MP News
x
MP Higher Education NAAC Evaluation: नैक मूल्यांकन (NAAC Evaluation) को लेकर मध्य प्रदेश हायर एजुकेशन विभाग (MPHED) ने महाविद्यालयों को तैयार रहने का निर्देश दिया है।

रीवा। नैक मूल्यांकन (NAAC Evaluation) को लेकर मध्य प्रदेश हायर एजुकेशन विभाग (MP Higher Education Department) ने महाविद्यालयों को तैयार रहने का निर्देश दिया है। साथ ही हायर एजुकेशन द्वारा नैक (NAAC) की तैयारी के लिए जरूरी प्रशिक्षण की भी बात कही है। रीवा जिले के 10 महाविद्यालयों के प्राचार्यों और वरिष्ठ प्राध्यापकों का प्रशिक्षण आगामी 16 मार्च को जबलपुर में आयोजित किया गया है। हायर एजुकेशन ने संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य और वरिष्ठ प्राध्यापक को निश्चित रूप से महाविद्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है।

समीक्षा बैठक में दिया निर्देश

बताया गया है कि बीते दिवस आयुक्त मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय में ऑनलाइन समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिले के महाविद्यालय प्राचार्य और अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा उपस्थित रहे। बैठक में आयुक्त ने कहा कि नैक मूल्यांकन हर महाविद्यालय को कराना अनिवार्य है। नैक मूल्यांकन को लेकर जो भी कमियां है उसे दूर करने का प्रयास महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा किया जाय। इसी कड़ी में प्रशिक्षण का आयोजन भी किया गया है।

प्रशिक्षण में इन महाविद्यालयों के प्राचार्य और वरिष्ठ प्राध्यापक उपस्थित रहेंगे

बताया गया है कि जबलपुर के शासकीय एमएच होम साइंस कॉलेज में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। गौरतलब है कि प्रशिक्षण में शासकीय वेंकट संस्कृत कॉलेज रीवा, शासकीय ठाकुर सोमेश्वर सिंह कॉलेज नईगढ़ी, शासकीय कॉलेज रायपुर कर्चुलियान, गुढ़, विधि महाविद्यालय रीवा, देवतालाब, मनगवां, सेमरिया, गोविंदगढ़ कॉलेज के प्राचार्य और वरिष्ठ प्राध्यापक शामिल हांगे।

इनका कहना है

अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा प्रो. पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि हायर एजुकेशन द्वारा समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था। समीक्षा बैठक में वैसे तो कई बिंदुओं पर चर्चा की गई लेकिन सबसे अहम बिंदू नैक मूल्यांकन का रहा। नैक मूल्यांकन की तैयारी के लिए कुल चुनिंदा कॉलेज के प्राचार्यां और वरिष्ठ प्राध्यापकों को प्रशिक्षण के लिए जबलपुर बुलाया गया है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story