रीवा

रीवा जिले के 3168 मेधावी छात्रों को मिलेगा Free Laptop, भोपाल बुलाया गया

MP Laptop Scheme 2022
x

MP Laptop Scheme 2022

MP Free Laptop Scheme 2022: बारहवीं में 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले रीवा जिले के 3168 विद्यार्थियों के खाते में लेपटॉप के लिए आएंगे 25 हजार रुपए, प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को अभिभावकों सहित बुलाया भोपाल

MP Free Laptop Scheme 2022: एमपी के प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना (MP Talented Student Incentive Scheme 2022) के तहत कक्षा बारहवीं में 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले छात्रों को लैपटॉप के लिए 25 हजार रुपये मिलने का समय आ गया है. यह राशि 3 अक्टूबर को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा खातों में डाली जाएगी. रीवा जिले में इस योजना के लिए पात्र विद्यार्थियों की संख्या 3168 है.

23 सितम्बर तक मांगी जानकारी

MP Talented Student Incentive Scheme 2022 के पात्र विद्यार्थियों के खाता नम्बर, मोबाइल नम्बर एवं अंकसूची 23 सितम्बर तक अनिवार्य रूप से देने को कहा गया है. प्राचार्य को इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से पत्र जारी कर विद्यार्थियों के संबंध में आवश्यक रिकार्ड 23 सितम्बर तक अनिवार्य रूप से पक्षा कक्ष में जमा करने को कहा गया है. इसके बाद स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

लाल परेड ग्राउंड में होगा कार्यक्रम

प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए राशि दिए जाने का यह कार्यक्रम भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में सुबह 11 बजे से होगा. इस कार्यक्रम की जानकारी विद्यार्थियों और अभिभावकों को देने के निर्देश लोक शिक्षण संचालनालय से जारी हुए हैं. विद्यार्थियों को शिक्षकों के साथ भोपाल ले जाने की व्यवस्था की जाएगी.

ऑनलाइन कर सकेंगे सहभागिता

फ्री लैपटॉप के पात्र ऐसे विद्यार्थी जो किसी कारण से भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे, वे ऑनलाइन सहभागिता कर सकेंगे. विद्यार्थियों को किस तरह भोपाल ले जाना है. इस संबंध में गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिंग में भोपाल से दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे.

Next Story