रीवा

शपथ ग्रहण के पहले घायल हुए एमपी के डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ल

शपथ ग्रहण के पहले घायल हुए एमपी के डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ल
x
शपथ ग्रहण समारोह के पहले एमपी के नवनियुक्त डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल के घायल होने की खबर आई है।

MP Deputy CM Rajendra Shukla Injured: आज मध्यप्रदेश को मोहन यादव ने मुख्यमंत्री और राजेंद्र शुक्ल, जगदीश देवड़ा उप मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली है। तीनों ने राजधानी भोपाल के नेहरू स्टेडियम में पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केन्द्रीय मंत्री और 11 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहें।

घायल हुए डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के पहले नवनियुक्त डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल (MP Deputy CM Rajendra Shukla Injured) घायल हो गए। उन्हे प्राथमिक इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जाया गया, उसके बाद वे समय पर शपथ ग्रहण के लिए आयोजन स्थल पहुंचे।

दरअसल, राजेंद्र शुक्ल को डिप्टी सीएम बनाए जाने को लेकर उनके समर्थक काफी उत्साहित हैं। भारी संख्या में समर्थक शुक्ल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने और उन्हे बधाई देने के लिए उनके भोपाल स्थित निवास पर मौजूद रहें। वे फूल माला पहनाकर राजेंद्र शुक्ल को बधाई देना चाहते थे। इस बीच धक्का मुक्की हुई और डिप्टी सीएम के कंधे में मामूली इंजरी हो गई। उन्हे फौरान इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जाया गया और प्राथमिक उपचार किया गया। इसके बाद वे सीधे कार्यक्रम स्थल की तरफ रवाना हो गए।

कौन हैं एमपी के नए डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल

राजेंद्र शुक्ल लगातार 5 बार से रीवा विधानसभा से विधायक हैं। हाल ही में उन्हे डिप्टी सीएम बनाया गया है। वे शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल रहें और 4 बार राज्य के कई विभागों के मंत्री रहें। विंध्य के कद्दावर नेता और ब्राह्मण चेहरा होने के तौर पर शुक्ल को भारतीय जनता पार्टी ने राज्य का डिप्टी सीएम बनाया है।

2018 के चुनाव में विंध्य में 30 में से 24 और 2023 में 25 सीटें लाने में महत्वपूर्ण भूमिका रही। शुक्ल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत स्टूडेंट यूनियन से कर दी थी। पहली बार 1998 में कांग्रेस के सेंबल से चुनाव लड़े थे। हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद 2003 में उन्होने भाजपा से चुनाव लड़कर जीत दर्ज की और यह जीत निरंतर जारी रही।

विंध्य में खुशी की लहर

राजेंद्र शुक्ल को मध्य प्रदेश का डिप्टी सीएम बनाए जाने से पूरे विंध्य में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। जश्न का माहौल है। जैसे ही उनके नाम की घोषणा उपमुख्यमंत्री पद के लिए हुई। हजारों की संख्या में उनके समर्थक भोपाल पहुंचे और बधाई दे रहें हैं।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story