रीवा

MP Board Exams 2022: रीवा में कोरोना प्रोटोकाल के तहत बोर्ड की परीक्षा शुरू, 99 केन्द्रों में 22 हजार बैठे परीक्षार्थी, धारा 144 लागू

UP Board 10th 12th Results 2022
x

UP Board 10th 12th Results 2022

12वी बोर्ड की परीक्षा के पहले दिन छात्रों ने अंग्रेजी विषय के प्रश्नपत्र पूरे किए.

रीवा (Rewa News): प्रदेश सहित रीवा में भी गुरूवार से माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड (Board of Secondary Education Board) 12वी कक्षा की परीक्षा शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन परीक्षार्थीयों ने अंग्रेजी विशिष्ठ विषय का प्रश्न पत्र पूरा किए। परीक्षा को लेकर पूरी तरह से सर्तकता रखी गई है। तो वही निधारित समय पर सभी केन्द्रों में पहले दिन की परीक्षा पूरी की गई है।

22 हजार परीक्षार्थी शामिल

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के प्रथम दिन 12वी कक्षा की परीक्षा आयोजित की गई है। परीक्षा में लगभग 22 हजार परीक्षार्थी शामिल है। जिले में 99वे परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। सभी केन्द्रो में पहले दिन परीक्षा शांति पूर्वक सम्पन्न कराई गई है। परीक्षा निधार्रित समय पर सुबह 10 से दोपहर 01 बजे तक आयोजित कराई गई है।

धारा 144 लागू

परीक्षा केन्दों में किसी भी तरह की अव्यवस्था न हो इसके लेकर कड़े कदम उठाए गए हैं। परीक्षा केन्दों में धारा 144 लागू की गई है। तो वही शिक्षा विभाग एवं जिला प्रशासन के द्वारा बनाई गई जांच टीमें लगातार केन्द्रों का भ्रमण करके परीक्षा को सुचारू रूप से संचालित करने एवं परीक्षा की पवित्रता को परखने के लिए अपनी पैनी नजर बनाए रही।

मास्क लगाकर बैठे परीक्षार्थी

सरकार के द्वारा घोषित कोविंड गाइड लाइन का पालन करने के लिए परीक्षा केन्द्रों में व्यावस्था बनाई गई थी। सभी परीक्षार्थी मास्क लगाकर न सिर्फ बैठे बल्कि सैनेटाइजर एवं शोसल डिस्टेसिंग का भी पालन किया गया। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छात्र स्वयं मास्क लगाकर केन्द्र पहुचे है। जो भी परीक्षार्थी मास्क नही लगाया था, उसे स्कूल प्रबंधन के द्वारा मास्क लगवाया गया है।

10वी बोर्ड की परीक्षा शुक्रवार से

12वी बोर्ड के साथ ही 10वी बोर्ड की परीक्षा एक दिन बाद यानि की शुक्रवार 18 फरवरी से शुरू हो रही है। जिले में 10वी बोर्ड की परीक्षा में 33 हजार परीक्षार्थी हिस्सा ले रहे है। पहले दिन हिन्दी विशिष्ठ का प्रश्न पत्र परीक्षार्थी देगे। उक्त परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।

ज्ञात हो कि बोर्ड की परीक्षाएं अभी तक मार्च माह में कराई जाती रही है तो वही गत वर्ष कोरोना संक्रमण बढ़ जाने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। तो वही इस वर्ष समय से पहले सीबीएसआई की तर्ज पर फरवरी माह में ही बोर्ड परीक्षाएं कराई जा रही है।

Next Story