रीवा

Coronavirus in Rewa / रीवा में कोरोना का शतक, पिछले 24 घंटे में मिलें 107 नए संक्रमित, फिर शहर में मिलें आधा सैकड़ा से अधिक पॉजिटिव मामले

Aaryan Dwivedi
11 April 2021 7:14 PM GMT
Coronavirus in Rewa / रीवा में कोरोना का शतक, पिछले 24 घंटे में मिलें 107 नए संक्रमित, फिर शहर में मिलें आधा सैकड़ा से अधिक पॉजिटिव मामले
x
Coronavirus Cases in Rewa on 11 April 2021 / रीवा. रीवा जिले में एक बार फिर कोरोना (COVID-19) के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं. रीवा में कोरोना संक्रमितों का शतक हो चुका है. 11 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार जिले भर से रिकॉर्ड 107 नए पॉजिटिव केस सामने आएं हैं. शुक्रवार की शाम 6 बजे से लेकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक शहरी क्षेत्र में टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) लागू हो चुका है. कुछ ही घंटों में लॉकडाउन की म्याद ख़त्म हो जाएगी. 

Coronavirus Cases in Rewa on 11 April, 2021 / रीवा. रीवा जिले में एक बार फिर कोरोना (COVID-19) के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं. रीवा में कोरोना संक्रमितों का शतक हो चुका है. 11 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार जिले भर से रिकॉर्ड 107 नए पॉजिटिव केस सामने आएं हैं. शुक्रवार की शाम 6 बजे से लेकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक शहरी क्षेत्र में टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) लागू हो चुका है. कुछ ही घंटों में लॉकडाउन की म्याद ख़त्म हो जाएगी.

एक हफ्ते में 537 नए कोरोना संक्रमित मिलें

रीवा में एक बार फिर कोरोना का कम बैक हुआ है. आगाज भी तेजी से हो रहा है. बात एक हफ्ते की करें तो रीवा में 537 नए मरीज मिले हैं. इससे रीवा प्रशासन की टेंशन बढ़ गई है. इन दिनों आ रही कोरोना जांच की रिपोर्ट चौकाने वाली रही है. शनिवार की शाम से रविवार की शाम 6.30 बजे तक जिले में 107 नए संक्रमित मिले हैं. ये 1184 लोगो की जांच में से निकले पॉजिटिव केस हैं. इसके पहले शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 95 संक्रमित मिले थें.

कहाँ से कितने केस

शनिवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में रीवा शहर से 63 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

गोविंदगढ़ - 4

नईगढ़ी - 4

गंगेव - 5

रायपुर कर्चुलियान - 0

मऊगंज - 7

हनुमना - 5

जवा - 0

त्योंथर - 3

सिरमौर - 16

दिन - कोरोना मरीज की संख्या

5 अप्रैल, सोमवार - 57

6 अप्रैल, मंगलवार - 60

7 अप्रैल, बुधवार - 53

8 अप्रैल, गुरुवार - 82

9 अप्रैल, शुक्रवार - 83

10 अप्रैल, शनिवार - 95

11 अप्रैल, रविवार - 107

शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार की शाम 6 बजे से लेकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) का फैंसला लिया है. यानि 60 घंटे प्रदेश भर के शहरी इलाकों में लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा प्रत्येक दिन रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू रहेगा.

रीवा कलेक्टर ने जारी की गाइडलाइन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते रीवा में बुधवार को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक संपन्न हुई, जिसके बाद रीवा कलेक्टर एवं जिलादण्डाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले भर में धारा 144 लगाते हुए गाइडलाइन जारी की है, जो इस प्रकार है...

संपूर्ण जिले में किसी भी प्रकार के सामाजिक, राजनैतिक, धार्मिक आदि आयोजनों के पूर्व संबंधित थाना प्रभारी को सूचित किया जाना अनिवार्य होगा.

शादी समारोह एवं अन्य सामाजिक आयोजनों में अधिकतम संख्या 100 (दोनों पक्षों से 50-50) एवं तिलक कार्यक्रम में दोनो पक्षों को मिलाकर 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

उठावना, मृत्युभोज आदि कार्यक्रमों में अधिकतक 50 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे. साथ ही कार्यक्रमों में शामिल होने वाले डीजे, हलवाई एवं अन्य स्टाफ 100 की संख्या में ही शामिल माने जाएंगे.

बंद हॉल में आयोजित होने वाले आयोजनों में हाल की क्षमता के 50 फीसदी या अधिकतम 100 की संख्या में लोग सम्मिलित हो सकेंगे.

मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. इसके लिए जनसुनवाई पेटी लगाई जाएगी, जिसमें आवेदक अपना आवेदन डाल सकेंगे.

मास्क, सेनेटाईजर, सोशल डिस्टेंसिंग एवं थर्मल स्क्रीनिंग का पालन आवश्यक रूप् से किया जाए.

मास्क नहीं लगाने वालों पर 100 रूपए का जुर्माना एवं आवश्यकतानुसार अस्थाई जेल भेजा जाएगा.

कोविड गाईडलाईन का पालन न करने वाले व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर पहली बार 500 रूपए का जुर्माना एवं द्वितीय बार उल्लंघन करने वालों पर 10 हजार एवं सील्ड करने की कार्यवाही की जाएगी.

रीवा जिले के बाहर से आने वालों को 7 दिनों तक होम कोरंटाईन रहना अनिवार्य होगा.

बस, ऑटो-रिक्शा तथा सार्वजनिक वाहनों में यात्रा के दौरान मास्क आवश्यक होगा. मास्क लगवाने की जिम्मेदारी संबंधित वाहन के ऑपरेटर की होगी. यदि कोई यात्री या वाहन स्टाफ बिना मास्क के होगा तो प्रथम बार उल्लंघन पर ऑपरेटर पर जुर्माना की कार्यवाही होगी, दूसरी बार ऐसा होने पर वाहन का परिमिट रद्द किया जाएगा एवं वाहन की जप्ती की जाएगी.

लोग लापरवाह, पर कोरोना बेपरवाह

रीवा में वैक्सीनेशन और कोरोना की जांच में तेजी के लिए कहा गया है. लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करने एवं फालतू भीड़ भरी जगहों में न जाने की अपील की जा रही है. लेकिन लोग हैं की अब भी नहीं मान रहें. यानि लोग जितना ही लापरवाह हो रहें हैं कोरोना का संक्रमण उतना ही अधिक बेपरवाह हो रहा है. अगर ऐसी ही स्थिति रही तो आने वाले दिनों में भयावह स्थिति देखने को मिलेगी.

Next Story