रीवा

REWA: नम आँखों से दी अपने लाल को अंतिम विदाई, ड्यूटी के दौरान हुई मौत, सैन्य सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार

rewa mp news
x
रीवा (Rewa) के सेमरिया थाना अंतर्गत रगौली गांव के जवान को सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

Rewa News: ड्यूटी के दौरान अंतिम सांस लेने वाले रीवा जिले के सेमरिया थाना अंतर्गत रंगौली गांव निवासी बीएसएफ जवान संजय सिंह पुत्र लेखराज सिंह 37 वर्ष को नम आँखों ने शनिवार को अंतिम विदाई दी। इस दौरान रंगौली गांव के ग्रामीण सहित आसपास के गांव के लोग काफी संख्या में उपस्थित रहे।

दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

बीएसएफ जवान के सम्मान में उन्हे सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी। सैनिक की अंतिम यात्रा में बीएसएफ के अधिकारी सहित सांसद जनार्दन मिश्रा, सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी, सेमरिया नायब तहसीलदार प्रवीण त्रिपाठी, थाना प्रभारी आशीष खरे, उपनिरीक्षक महेन्द्र पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

गांव के युवाओं ने बाइक रैली निकाल लगाए नारे

इससे पहले शहीद सैनिक का पार्थिव शरीर 13 जनवरी को लखनऊ स्थित बीएसएफ मुख्यालय लाया गया। यहाँ से सेना के विशेष वाहन से पार्थिव देह प्रयागराज के रास्ते 14 दिसंबर की देर रात सेमरिया थाने पहुंचा। 15 जनवरी को सुबह क्षेत्र के युवाओं ने बाइक रैली निकालकर भारत माता के जयकारों के साथ बीएसएफ जवान का पार्थिव देह गृह ग्राम लेकर पहुंचे।

बताया गया है कि बीएसएफ जवान की गोहाटी में तैनाती थी। जवान की डूयुटी के दौरान तबियत बिगड़ गई और उसे अस्पताल ले जाया गया। जंहा उसने अंतिम सांसे ले ली थी।

15 वर्ष के बेटे ने दी मुखाग्नि

शहीद की अंतिम विदाई लोग उनके सेना के प्रति समर्पण की कहानियां सुनाते हुए पुष्पांजलि अ​र्पित किए। वही अंतिम संस्कार की विधि पूरी होने पर उनके 15 वर्षीय बेटे ने मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किए। बताया गया है कि बीएसएफ जवान संजय सिंह के एक बेटा और एक बेटी है।

Next Story