रीवा

REWA NEWS: ओवर लोड वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, गिट्टी भरकर UP जा रहे 5 ट्रक जब्त

Viresh Singh Baghel
24 Nov 2021 12:08 PM GMT
REWA NEWS
x

rewa news 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रीवा (Rewa) के मऊगंज (Mauganj) थाना क्षेत्र में ओवरलोडिंग के खिलाफ की गई कार्रवाई

रीवा। खनिज विभाग ने ओवर लोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिट्टी से भरे हुए 5 ट्रकों को जब्त कर लिया और सभी को मउगंज थाना परिसर में खड़ा करवाया है। खनिज विभाग की इस कार्रवाइ्र्र से ओव्हरलोड वाहन चालकों में हड़कम्प मच गया है। वही जब्त किए गए वाहन चालकों एवं संचालकों के खिलाफ खनिज विभाग की टीम कार्रवाई कर रही है।

यूपी जा रहे थें ट्रक

बताया जा रहा है कि ट्रकों मे गिट्टी भरी हुई थी और वे रीवा जिले (Rewa) के क्रेशर से गिट्टी भरकर पड़ोसी राज्य उत्तर-प्रदेश लेकर जा रहे थें। इसी बीच खनिज विभाग के अधिकारी मउगंज के बरहटा मार्ग में सघन जांच पड़ताल करते हुए ऐसे 5 वाहनों को जब्त किया है, जिसमें क्षमता से ज्यादा गिट्टी भरी हुई पाई गई है।

ज्ञात हो कि वाहन चालक एवं संचालक निधार्रित मापदंड से ज्यादा गिट्रटी-रेत आदि भरकर जंहा रायल्टी बचाने का प्रयास करते है वही अच्छा मुनाफा कमा रहे है। यही वजह है कि प्रशासन ऐसे वाहनों चालकों के खिलाफ मुहिम चला रहा है।

गांव की सड़क मार्ग का कर रहे उपयोग

दरअसल ओवरलोड वाहन चालक जांच पड़ताल से बचने के लिए गांव से निकलने वाले सड़कों का उपयोग कर रहे है। जिसके चलते ग्रामीणो की सुविधा के लिए बनाई गई प्रधानमंत्री सड़क लगातार खराब हो रही है तो वही ग्रामीणो को आवागमन में समस्या भी आ रही है। प्रशासन की इस कार्रवाई से ऐसे ओवर लोड वाहन चालकों में हड़कम्प मच गया है।

Next Story
Share it