रीवा

रविवार का दिन विंध्य के लिए भारी! मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, रीवा-सतना में भारी बारिश की संभावना

Rewa Weather News
x
Rewa Weather News: रीवा समेत विंध्य में पिछले दिनों से अच्छी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने रीवा एवं विंध्य के सतना में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

रीवा समेत विंध्य में पिछले दिनों से अच्छी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने रीवा एवं विंध्य के सतना में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार अगले 24 घंटो में रीवा में भरी से अति भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश के चलते क्षेत्र के नदी नाले लबालब भरे हुए। तो वहीं निचले इलाको में रहने वाले लोगो को बाढ़ का डर सता रहा है। क्योंकि रीवा ऐसा जिला है जहां कुछ ही दिन की भारी बारिश में बाढ़ जैसी स्थति उत्पन्न हो जाती है।

जानकारी के अनुसार जिले में 5 अगस्त को 28 मिमी मीटर औसत वर्षा दर्ज की गयी है। सर्वाधिक 100 मिमी वर्षा मनगवां तहसील में दर्ज की गयी। अभी भी वर्षा क्रम जारी है। जिले के नदी-नालों तथा तालाबों के जल स्तर में वृद्धि हो रही है। अच्छी वर्षा से धान की रोपाई में तेजी आई है। जिले में एक जून से अब तक कुल 434.1 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है।

इस संबंध में अधीक्षक भू अभिलेख ने बताया कि इस अवधि में तहसील हुजूर में 495 मिलीमीटर, रायपुर कर्चुलियान में 361.५ मिलीमीटर, गुढ़ में 639 मिलीमीटर, सिरमौर में 370.8 मिलीमीटर, त्योंथर में 160 मिलीमीटर, मऊगंज में 478.6 मिलीमीटर, हनुमना में 352.8 मिलीमीटर, सेमरिया में 385 मिलीमीटर, मनगवां में 658 मिलीमीटर, जवा में 429.2 मिलीमीटर तथा नईगढ़ी तहसील में 445 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। गत वर्ष इसी अवधि में जिले में 286.9 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जिले की औसत वार्षिक वर्षा 1044.6 मिलीमीटर है।

Next Story