रीवा

आज रीवा आएंगी मायावती, रीवा-सतना बसपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करेंगी

आज रीवा आएंगी मायावती, रीवा-सतना बसपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करेंगी
x
बसपा सुप्रीमो मायावती आज यानी 19 अप्रैल को रीवा आ रही हैं। रीवा-सतना प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करेंगी।

मध्य प्रदेश के रीवा एवं सतना में लोकसभा निर्वाचन के लिए वोटिंग दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को होगी। सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा-रैलियां कर रहें हैं। इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती आज यानी 19 अप्रैल को रीवा के SAF ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करने वाली हैं। मायावती रीवा एवं सतना लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में जनता से वोट की अपील करेंगी।

उत्तरप्रदेश की सीमा से लगे होने के चलते विंध्य, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र बहुजन समाज पार्टी के लिए मजबूत वोट बैंक माना जाता है। इस वजह से मायावती बसपा प्रत्याशियों के लिए इन क्षेत्रों में ज्यादा ज़ोर आजमाइश करना चाहती हैं। इन क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में कई स्थानों पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) दूसरे या तीसरे स्थान पर रही है। हालांकि विधानसभा चुनाव में किसी भी प्रत्याशी को जीत हासिल नहीं हो सकी थी।

लोकसभा चुनाव में भी बसपा का सबसे अधिक फोकस एमपी के विंध्य, ग्वालियर और चंबल में है। रीवा एवं सतना में 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है, इसके लिए मायावती 19 अप्रैल को रीवा से दोनों लोकसभा क्षेत्रों के लिए जनसभा करेंगी। इसके बाद 28 अप्रैल को वे मुरैना लोकसभा क्षेत्र के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। यहां 7 मई को मतदान होना है।

रीवा लोकसभा में अभिषेक पटेल बसपा प्रत्याशी हैं, जबकि सतना में अलग-अलग दलों से चार बार विधायक रह चुके नारायण त्रिपाठी बीएसपी कैंडीडेट हैं। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव मे मैहर क्षेत्र से नारायण त्रिपाठी को हार का सामना करना पड़ा था। अब वे लोकसभा चुनाव में बसपा के प्रत्याशी बनकर उतरें हैं। सतना लोकसभा में BSP के नारायण त्रिपाठी की सीधी टक्कर भाजपा के गणेश सिंह और कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा से होगी। जबकि रीवा लोकसभा में BSP के अभिषेक पटेल का मुकाबला भाजपा के जनार्दन मिश्रा और कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा से होना है।

Next Story