रीवा

Mausam Updates in Hindi: 20 अगस्त से एमपी के रीवा सहित इन शहरो में होगी जमकर बारिश, 48 घंटे बाद फिर मौसम में होगा बदलाव, जाने अन्य राज्यों हाल

Madhya Pradesh Weather Forecast
x
Weather Update: एमपी के कुछ शहरो में अगले 48 घंटे बाद फिर मौसम में बदलाव आ सकता है.

Mausam Updates in Hindi, Weather Update, IMD Weather Bulletin Mausam Updates in Hindi: देश के कई राज्यों में अब बारिश शुरू हो चुकी है. ऐसे में मौसम विभाग भी बारिश को लेकर चेतावनी देनी शुरू कर दी है. हाल ही में मौसम विभाग (Weather Department) ने 19 अगस्त से देश के अलग-अलग हिस्सों में होने वाली बारिश के बारे में बताया है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग(IMD) के मुताबिक अगले तीन दिनों में राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब, एमपी सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना है.

मध्यप्रदेश को लेकर मौसम विभाग ने बताया की अगले 48 घंटे बाद फिर मौसम में बदलाव आ सकता है. अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान कहता है कि शहडोल, रीवा, जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल, ग्वालियर एवं सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है.

उत्तराखंड के चार जिलों में अगले चौबीस घंटे के भीतर कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार हैं. बताया कि अगले चौबीस घंटे में देहरादून, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश की संभावना है.

राजधानी दिल्ली में 21 व 22 अगस्त के दौरान बारिश बढ़ सकती है। इस कारण से अधिकतम तापमान में भी एक डिग्री तक की गिरावट देखने को मिलेगी।

हिमाचल प्रदेश में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिले में भारी बारिश की संभावना है.

Next Story