रीवा

रीवा में बड़ा हादसा: बस और स्कूली पिकअप वाहन की भिड़ंत, छात्रा की मौत, 20 घायल

बस और स्कूली पिकअप वाहन की भिडंत
x

बस और स्कूली पिकअप वाहन की भिडंत

रीवा के पनवार थाना अंतर्गत पटियारी के समीप मंगलवार की सुबह स्कूली पिकअप वाहन और बस की भिडंत में एक छात्रा की मौत हो गई. जबकि पिकअप वाहन में सवार 20 विद्यार्थी घायल हो गए.

रीवा. पनवार थाना अंतर्गत पटियारी के समीप स्कूली पिकअप वाहन और बस की भिडं़त में एक छात्रा की मौत हो गई. जबकि पिकअप वाहन में सवार 20 विद्यार्थी घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस और एम्बुलेंस की मदद से घायलों को जवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया. अस्पताल पहुंचे घायलों में से आधा दर्जन घायलों को संजय गांधी अस्पताल रीवा रेफर कर दिया गया है.

बताया गया है कि ग्रीन वर्ल्ड स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को लेकर पिकअप वाहन क्षेत्र में स्थित स्कूल जा रही थी. जैसे ही पिकअप वाहन पटियारी गांव के समीप पहुंचा सामने से आ रही शुक्ला ट्रेवल्स की बस ने सामने से जा रही स्कूली पिकअप वाहन को ठोकर मार दी. दुर्घटना के कारण मौके पर चीख पुकार की स्थिति निर्मित हो गई.

बताते हैं कि स्थानीय लोगों को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने मामले की सूचना पुलिस और 108 एम्बुलेंस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगां की मदद से पिकअप वाहन में फंसे बच्चों को बाहर निकाला. एंबुलेंस की मदद से बच्चांं को अस्पताल पहुंचाया गया.

कैसे हुआ हादसा

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को क्षेत्र में काफी घना कोहरा था. कोहरा होने के कारण बस और पिकअप वाहन की आपस में भिड़ंत हो गई. जिससे यह हृदय विदारक घटना का घटित होना माना जा रहा है.

क्षमता से अधिक विद्यार्थी

स्थानीय निवासियां की माने तो पिकअप वाहन में क्षमता से अधिक बच्चे बैठे हुए थे. साथ ही पिकअप चालक काफी तेज गति में गाड़ी चला रहा था. जिसके कारण यह हादसा हो गया.

गौरतलब है कि स्कूली वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों के बैठाने का यह कोई पहला मामला नहीं है. पूर्व में कई ऐसे सड़क हादसे हुए हैं जिसमें घटना का कारण वाहन में क्षमता से अधिव सवारियां बैठाना है. इस समस्या के निराकरण की जिम्मेदारी जिनके कंधो पर है वे हांथ पर हांथ धरे बैठे हुए हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story