रीवा

रीवा के चोरहटा हवाई पट्टी में बड़ा हादसा टला, रनवे से फिसला प्लेन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
रीवा के चोरहटा हवाई पट्टी में बड़ा हादसा टला, रनवे से फिसला प्लेन
x
Rewa Chorhata airstrip News / रीवा. चोरहटा हवाई पट्टी में शनिवार दोपहर बड़ा हादसा टल गया. एयरो प्लेन में आई तकनीकी खराबी के कारण सेफ लैडिंग

Rewa Chorhata airstrip News / रीवा. चोरहटा हवाई पट्टी में शनिवार दोपहर बड़ा हादसा टल गया. एयरो प्लेन में आई तकनीकी खराबी के कारण सेफ लैडिंग नहीं हुई. रीवा चोरहटा हवाई पट्टी में प्लेन फिसल कर रनवे से नीचे घास में जा पहुंचा. हालांकि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई. घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

ज्ञात हो कि चोरहटा हवाई पट्टी फाल्कन एविएशन कंपनी को लीज पर सौंप दी गई है. फॉल्कन एविएशन हवाई पट्टी और अड्डे का उपयोग ट्रेनिंग के लिए कर रहा है. आने वाले समय में इस कंपनी को ही रीवा से कामर्सियल लाइट का भी संचालन किया जाना है. फिलहाल कंपनी यहां से सिर्फ ट्रेनिंग के लिए ही उड़ाने भर रही है. कई महीनों से फाल्कन एविएशन के ट्रेनी हवाई जहाज उड़ा रहे हैं. अब तक किसी तरह की दिक्कत यहां सामने नहीं आई थी.

शनिवार की दोपहर करीब 2.30 एक प्लेन रनवे पर लैंड होने के बाद अनियंत्रित हो गई. प्लेन का फिसल कर रनवे से बाहर घास में जा पहुंचा. प्लेन के अनियंत्रित होने से हड़कंप की स्थिति बन गई. प्लेन क्रैश होने के डर से पहले से ही मौके पर फायर ब्रिगेड और एमरजेंसी सेवा पहुंच गईं थी.

अचानक सफाई का जायजा लेने पहुंचे REWA कलेक्टर, कई को फटकार तो कई के वेतन काटने का फरमान जारी….: REWA LOCAL NEWS

हालांकि सब कुछ ठीक रहा. रनवे से फिसलकर प्लेन घास तक पहुंच गई थी, लेकिन किसी को चोट नहीं आई. प्लेन में ट्रेनी के साथ ही एक्सपर्ट पायलट भी मौजूद थे, जो ट्रेनिंग दे रहे थे. इस अनसेफ लैडिंग के पीछे वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है. यह दूसरा हादसा है जब रनवे से कोई प्लेन फिसल कर घास या खेत तक पहुंच गया हो. इस हादसे की जांच की जा रही है.

अब तक दो हादसे हो चुके

रीवा चोरहटा हवाई पट्टी भले भी कितनी खराब रही हो लेकिन इस तरह की गड़बड़ी अभी तक नहीं हुई. एक अनसेफ लैडिंग जेपी के प्लेन की हुई थी. हालांकि तब घना कोहरा था और रन वे नजर नहीं आ रहा था. ऐसे में प्लेन रनवे से हटकर जमीन पर पहुंच गया था. और यह दूसरा हादसा है. इसमें तकनीकी खराबी बताई जा रही है.

दहशत का माहौल

घटना के बाद से ट्रेनीज में दहशत का माहौल है. रविवार को चोरहटा हवाई पट्टी से अन्य दिनों से तरह उड़ाने भी नहीं भरी गईं. रात में भी प्लेन नहीं उड़े. रनवे से नीचे फिसलने वाले प्लेन में तकनीकी समस्या की जांच चल रही है.

रिंकू की हत्या से बजरंग दल में आक्रोश, सौपा ज्ञापन, कहा सरकार करें सख्त कार्रवाई- Rewa News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

रीवा के चोरहटा हवाई पट्टी में बड़ा हादसा टला, रनवे से फिसला प्लेन
Next Story