रीवा

रीवा में यहां बन रही ₹546 लाख की लागत से शानदार सड़के, देखे कही आपके एरिया का नाम तो नहीं...

rewa_sadak_news
x

rewa_sadak_news

रीवा में बनेगी ₹546 लाख की लागत से शानदार सड़के.

रीवा (Rewa News): विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत रायपुर-सीतापुर मार्ग में गौरी से रजिगवां वाया खुटहा पडैनिया, बमुरिहा, रजिगवां में 546.46 लाख रुपए की लागत से बनाई जाने वाली 6.50 किलोमीटर लम्बाई की सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब क्षेत्र में विकास के साथ-साथ जन कल्याणकारी कार्यों को प्राथमिकता से कराया जा रहा है। पूरे क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाकर गांवों को मुख्य मार्ग से जोड़ा जा रहा है। पुल-पुलियों का निर्माण कर आवागमन को सुगम बनाने के सभी प्रयास जारी हैं।

भूमिपूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि वर्ष 2003 से पूर्व प्रदेश में बिजली और सड़क की समस्याएं थीं, मगर 2003 के बाद लगातार विकास के कार्यों के साथ-साथ अधोसंरचना निर्माण एवं हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाया जाने का कार्य जारी है। आज प्रदेश की तकदीर और तस्वीर बदल गई है। उन्होंने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में अधोसंरचना निर्माण के कार्यों के साथ-साथ विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं से पात्र लोगों को लाभान्वित किए जाने के कार्य निरंतर किए जा रहे हैं। उन्होंने विकास के कार्यों में क्षेत्रवासियों से समवेत होकर सहयोग की अपेक्षा की।

विधानसभा अध्यक्ष ने सड़क निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया कि 6.5 किलोमीटर लंबाई के मार्ग में 3.75 मीटर चौड़ाई में डामरीकरण कार्य एवं मार्ग के दोनों ओर 1.875 मीटर चौड़ाई में हार्ड शोल्डर का कार्य कराते हुए आबादी वाले भाग में कवर सहित पक्का ड्रेन बनाएं तथा यह कार्य आगामी नवम्बर माह तक हर स्थिति में पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने गांव में आंगनवाड़ी भवन निर्माण कराए जाने की घोषणा की तथा ग्रामीणों की मांग पर पानी के टैंकर प्रदाय करने के लिए आश्वस्त किया। कार्यक्रम को प्रसून द्विवेदी, देवेन्द्र शुक्ला एवं राजेन्द्र प्रसाद पटेल ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष नीलम सिंह, एसडीएम एपी द्विवेदी, सीईओ मऊगंज विनोद पाण्डेय, सरपंच रत्नावली, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राहुल गौतम, शिवपूजन शुक्ला, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, अखिलेश सिंह, आशा पटेल, पुष्पेन्द्र गौतम, संविदाकार रामसज्जन शुक्ला सहित आसपास के गांवों के बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Next Story