रीवा

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: सतना पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान, रीवा संभाग के कार्यकर्ताओं के साथ बनाएंगे चुनावी रणनीति

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: सतना पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान, रीवा संभाग के कार्यकर्ताओं के साथ बनाएंगे चुनावी रणनीति
x
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: AAP नेता अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान आज 20 अगस्त को सतना पहुंचे हैं.

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज रविवार, 20 अगस्त को सतना पहुंचे हुए हैं. सिंगरौली महापौर पद पर जीत हासिल करने के बाद आप अब मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. इसके लिए आज केजरीवाल और भगवंत मान संभाग भर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर विंध्य के वोटरों की नब्ज टटोलने का काम करने वाले हैं. साथ ही किस विधानसभा क्षेत्र में किस प्रत्याशी को उतारा जाय, इस पर भी चर्चा की जाएगी.

सतना के आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने बताया की द्वय नेता सतना पहुँच चुके हैं. सतना शहर के ओम रिसोर्ट में वे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर संभाग स्तर तक के कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे. डेढ़ बजे से बैठक शुरू होगी जो घंटे भर चलेगी.

पहले रीवा में होनी थी बैठक

यह बैठक पहले रीवा शहर के कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में आयोजित होनी थी. लेकिन किन्ही कारणों की वजह से ऑडिटोरियम आम आदमी पार्टी को उपलब्ध नहीं हो पाया, जिसके चलते यह बैठक सतना में आयोजित की गई है.

सभी सीटों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी आप

अमित सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने मध्यप्रदेश के सिंगरौली में जनता ने आप का महापौर चुना है. हम मध्यप्रदेश में शुरुआत कर चुके हैं. हमारे पदाधिकारी, कार्यकर्ता लगातार घर-घर जनसंपर्क कर रहें हैं और विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. हमारी पार्टी सभी 230 विधानसभा सीटों में अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसलिए लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. सूची को अंतिम रूप देने के बाद जल्द ही आप के विधानसभा उम्मीदवारों को भी घोषणा की जाएगी.

साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव

इस साल मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव अक्टूबर-नवंबर के बीच हो सकते हैं. इसलिए सभी दलों ने अपनी अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है. एमपी में भाजपा सत्ता में है, कांग्रेस 2018 में बहुमत के साथ सत्ता में आई थी, लेकिन कई MLA पार्टी से चले की वजह से कांग्रेस डेढ़ साल बाद सत्ता से बेदखल हो गई. एमपी में भाजपा, कांग्रेस के अलावा बहुजन समाज पार्टी (BSP), सपा (SP), आप समेत कई दल चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं.

Next Story