रीवा

रीवा को गौरवान्वित किया : सैनिक स्कूल के 27 छात्र SSB में चयनित हुए

Rewa Riyasat News
5 Aug 2021 5:03 AM GMT
sainik school rewa mp
x

सैनिक स्कूल, रीवा

उपेंद्र सिंह को देश में 29वीं रैंक मिली है। सैनिक स्कूल रीवा के 8 छात्र एनडीए व नेवल अकादमी (NDA & Naval Academy) में चयनित हुए हैं।

रीवा। सैनिक स्कूल (Sainik School, Rewa) के छात्रों ने फिर रीवा को गौरवान्वित किया है। विद्यालय के 27 छात्रों का चयन Service Selection Board (SSB) में हुआ है। छात्र NDA की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के लिए चयनित हुए हैं। इनमें 8 छात्र वर्तमान बैच के हैं, जबकि 19 छात्र पूर्व बैच के हैं।

इनमें छात्र उपेंद्र सिंह को देश में 29वीं रैंक मिली है। यहां के 8 छात्र एनडीए व नेवल अकादमी (NDA and Naval Academy) में चयनित हुए हैं। एनडीए में कैडेट उपेंद्र सिंह गुर्जर ने 29वीं रैंक हासिल कर नाम रोशन किया है। कैडेट जय गिरिराज का चयन नेवल अकादमी के लिए हुआ है। अन्य सभी का चयन एनडीए के कोर्स नंबर 146 के लिए हुआ है।

कर्नल राजेश बेंदा ने बताया कि जय गिरिराज, राजवर्धन सिंह, उपेंद्र सिंह गुर्जर, दिव्यांश सिंह, सुमित शुक्ला, प्रतीत यादव, सृजन सिंह परिहार व सत्यम त्रिपाठी का एनडीए की निर्णायक सूची में नाम में शामिल है। प्राचार्य ने छात्रों की सफलता का योगदान विद्यालय के एनडीए इंचार्ज डॉ. नवीन कुमार झा को दिया है। 10 छात्रों का चयन नेशनल डिफेंस एकेडमी व नेवल एकेडमी में 30 अप्रैल को हो चुका है । एनडीए के लिए 60 छात्रों का चयन हुआ था, जिसमें 19 छात्र रिटर्न क्वालीफाई किए थे। मेडिकल के बाद 10 छात्रों का चयन वर्ष 2020-2021 के लिए किया गया है।

Next Story