रीवा

रीवा : शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाया, फिर डॉक्टर बनते ही कर दिया इंकार, युवती ने की आत्महत्या

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:46 AM GMT
रीवा : शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाया, फिर डॉक्टर बनते ही कर दिया इंकार, युवती ने की आत्महत्या
x
Rewa News in Hindi / रीवा। शादी का झांसा देकर युवक ने युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाया और डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी होने के बाद शादी करने का झांसा

शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बन्ध बनाया, फिर डॉक्टर बनते ही कर दिया इंकार

Rewa News in Hindi / रीवा। शादी का झांसा देकर युवक ने युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाया और डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी होने के बाद शादी करने का झांसा देता रहा। लेकिन जब उसकी नौकरी लग गई तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया।

प्रेम प्रसंग में धोखा खाने के बाद युवती ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस ने 376 का मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया, जहां से वह जेल चला गया। जेल से छूटने के बाद वह युवती पर अपने माता पिता के साथ मिलकर मामला वापस करने का दबाव बना रहा था। इतना ही नहीं, उसके घर जाकर धमकी भी दिया, जिसके चलते परेशान पीडि़ता ने जहर का सेवन कर लिया। उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

पुलिस अब आरोपी और उसके माता-पिता के खिलाफ हत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज करने की तैयारी कर रही है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के रतहरा का बताया जाता है।

रीवा : शारीरिक संबंध बनाया, फिर डॉक्टर बनते ही शादी से कर दिया इंकार, युवती ने की आत्महत्या

जानकारी के अनुसार रत्ना पटेल पिता विनय उम्र 28 वर्ष निवासी सिलपरी थाना बिछिया का मऊगंज निवासी डॉ विकास पटेल के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती ने कई बार शादी करने की बात कही तो युवक ने परिवार के लोगों के द्वारा सपोर्ट न करने की बात कहकर आश्वासन दिया कि उसका सिलेशन डॉक्टरी में हो जाए तो वह ज्वाइन करते ही शादी कर लेगा। जिसके चलते युवती उसके झांसे में आ गई और इंतजार करने लगी।

2019 में युवक का एमबीबीएस कंप्लीट हुआ और संविदा नियुक्ति हो गई तो पुन: युवती ने शादी करने का दबाव बनाया, लेकिन युवक ने शादी करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद पीडि़ता ने महिला थाने में युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला पंजीबद्ध करा दिया।

बहुचर्चित हर्ष हत्याकांड के मुख्य आरोपी को आजीवन कारावास, जिला न्यायालय ने सुनाया फैसला…

महिला पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। गत 22 तारीख को युवक जेल से छूटकर आया तो अपने माता-पिता के साथ उसके घर पहुंचा और मामले में समझौता करने का दबाव बनाने लगा। लेकिन प्रेम प्रसंग में धोखा खा चुकी युवती ने पहले शादी करने की बात कही और इसके बाद समझौते करने के लिए कहा, तो उसको धमकी दी।

मानसिक रूप से परेशान युवती ने मौत को गले लगाया

इससे धोखा खा चुकी युवती मानसिक रूप से परेशान हो गई और 30 जनवरी को अपने ननिहाल रतहरा आई, जहां सुसाइड नोट लिखकर जहर खा लिया। उसे आनन-फानन में उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतिका ने सुसाइड नोट में आरोपी डॉटर विकास पटेल, उसकी मां और पिता के द्वारा धमकी देने की बात लिखी है। परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने हत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश कर रही है।

रीवाः रात्रि कालीन तफरी करने वालों पर पुलिस की नजर, शुरू हुआ यह कड़ा अभियान…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story