रीवा

लव जिहाद: नाम व धर्म छिपाया, फिर शादी का झांसा देकर रीवा की किशोरी के साथ रेप करता रहा

लव जिहाद: नाम व धर्म छिपाया, फिर शादी का झांसा देकर रीवा की किशोरी के साथ रेप करता रहा
x
रीवा की किशोरी को ट्रक में बैठाकर फतेहपुर ले गया आरोपित, किराए का मकान लेकर करता रहा दुष्कर्म

रीवा। किशोरी को बहला फुसलाकर अपहरण कर बलात्संग जैसा गम्भीर अपराध घटित करने वाले बदमाश को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि अज्ञात फोन कॉल के द्वारा युवती से सम्पर्क कर प्रेमजाल में फसाकर मई माह में युवती को अपने साथ फतेहपुर ले गया था। जानकारी होने के बाद युवती की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने अपहरण सहित बलात्संग का प्रकरण दर्ज कर पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार 6 मई 2021 को कोतवाली थाना क्षेत्र से अचानक रात्रि में गुम हुई 19 वर्षीय किशोरी के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिनकी रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में गुम इंसान दर्ज किया गया और गुमशुदा की तलाश की जा रही थी। 6 जून 2021 को गुमशुदा किशोरी थाना पहुँची और अपने साथ घटित घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसने बताया की जनवरी माह 2021 में अज्ञात व्यक्ति से रांग नम्बर से कॉल आया था, उसके बाद वह अज्ञात युवक ने अपना नाम राज रावत बताया और युवती से जान पहचान बनाने लगा।

भगाकर फतेहपुर ले गया

युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाकर पहली बार चिरहुला मंदिर मिलने को बुलाया। उसके बाद लगातार मिलता जुलता रहा। आरोपी युवक द्वारा युवती की जाति व धर्म का होने व उससे शादी करने का झांसा देकर युवती को दिनाँक 6 मई 2021 को मिलने के लिए बायपास में बुलाया। युवती आरोपी के झांसे में आकर जब परिजन घर में सो रहे थे तभी रात्रि में युवती आरोपी की योजना के अनुसार बायपास पहुंच गई। जहां आरोपी युवक उसे ट्रक में बैठाकर फतेहपुर उत्तरप्रदेश ले गया। वहां किराए का मकान लेकर शादी का झांसा देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाता रहा।

भागकर रीवा आ गई किशोरी

5 अगस्त 2021 को आरोपी युवक की अनुपस्थिति में पीड़ित किशोरी द्वारा उसका आधार कार्ड देखा गया तो आधारकार्ड मे आरोपी का नाम अफजल खान पिता सरफराज खान उम्र 25 साल निवासी पथरिहा टोला पन्नी थाना मऊगंज जिला रीवा लिखा था। आरोपी का नाम देखकर युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई। आरोपी ने अपना नाम राज रावत बताया गया था युवती को युवक की सच्चाई का पता लगते की वह वहां से भागकर रीवा आ गयी।

मामला दर्ज

पीड़ित किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी अफज़ल खान उर्फ छोटू पिता सरफराज खान उम्र 25 साल निवासी पथरिहा टोला पन्नी थाना मऊगंज जिला रीवा के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में धारा 366, 376 आईपीसी, एससीएसटी एक्ट दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

अपराध कायमी के तत्काल बाद ही थाना प्रभारी सिटी कोतवाली निरीक्षक आदित्य प्रताप सिंह परिहार द्वारा घटना से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया साथ कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गई और संभावित ठिकानों में दबिश दी गई।

पुलिस द्वारा की गई तत्काल कार्रवाई की बदौलत मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर आरोपी की तलाश में नगर पुलिस अधीक्षक प्रतिभा शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम रवाना की गई। रीवा से भागने के प्रयास में न्यू बस स्टैण्ड में बस का इंतज़ार कर रहे आरोपी अफजल खान उर्फ छोटू को पकड़कर थाना लाया जिससे पूछताछ कर कार्रवाई की जा रही है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story