रीवा

रीवा में रिश्वत के खिलाफ 24 घंटे में लोकायुक्त ने की दूसरी कार्रवाई, 4 हजार लेते पटवारी ट्रेप

रीवा में रिश्वत के खिलाफ 24 घंटे में लोकायुक्त ने की दूसरी कार्रवाई, 4 हजार लेते पटवारी ट्रेप
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) के लोकायुक्त (Lokayukta) ने पटवारी को 4 हजार रूपये लेते हुए किया ट्रेप

रीवा (Rewa) रिश्वत के खिलाफ इन दिनों लोकायुक्त सख्त है और 24 घंटे में दूसरी कार्रवाई करते हुए पटवारी को 4 हजार रूपये लेते रंगे हाथों ट्रेप किया है। जानकारी के तहत लोकायुक्त की यह कार्रवाई रीवा जिले (Rewa District) के नईगढ़ी तहसील (Naigarhi) कार्यालय में मंगलवार को की गई है। जहां शाहपुर हल्का के पटवारी ललित शर्मा को रिश्वत के रूपये के साथ लोकायुक्त ने पकड़ कर भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

जमीन सीमांकन के एवजं में ले रहा था रूपये

शिकायत कर्त्ता शाहपुर निवासी रामकैलास साकेत ने लोकायुक्त रीवा में आवेदन दिया था कि वह अपनी जमीन का सीमाकंन कराने के लिए आवेदन दिया था। जिस पर उसके शाहपुर का पटवारी ललित शर्मा पैसे की मांग कर रहा है। वह पहले 1000 रूपये और फिर 500 रूपये दिया। इसके बाद पटवारी 4000 रूपये मांग रहा है, वह इतने रूपये नही दे सकता है।

टीम के साथ पहुचें अधिकारी

शिकायत के आधार पर लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ (Lokayukta SP Gopal Singh Dhakad) ने कार्रवाई करने के लिए एक टीम बनाई और नईगढ़ी पहुची टीम ने तहसील कार्यालय में उस समय पटवारी को पकड़ लिया। जब वह रिश्वत के रूपये रामकैलास से ले रहा था। लोकायुक्त की इस कार्रवाई से तहसील कार्यालय में हड़कम्प मच गया।

ज्ञात हो कि लोकायुक्त की लगातार यह दूसरी कार्रवाई है। एक दिन पूर्व यानि सोमवार को मनिकावार कॉलेज के प्राचार्य को 5000 रूपये की रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया गया था। तो वही अब पटवारी रूपये लेते पकड़ा गया है।

Next Story