रीवा

रीवा में वाइन शॉप में मनमानी दर पर बेंची जा रही थी शराब, एक दिन के लिए सभी दुकानें निलंबित

रीवा में वाइन शॉप में मनमानी दर पर बेंची जा रही थी शराब, एक दिन के लिए सभी दुकानें निलंबित
x
MP Rewa News: जिला प्रशासन के इस निर्णय से जिले के शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

MP Rewa News: जिला प्रशासन द्वारा शराब दुकानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक दिन के लिए निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि जिला प्रशासन को बीते कई दिनों से मनमानी दर पर शराब बिक्री की सूचना मिल रही थी। शिकायत मिलने पर कलेक्टर द्वारा आबकारी विभाग को जांच की जिम्मेदारी सौंपी। जांच के दौरान ठेकेदार के इशारे पर एमआरपी से ज्यादा दर पर कंपोजिट शराब दुकानों (Composite Liquor Stores) में शराब की बिक्री करते हुए पाया गया। जांच प्रतिवेदन मिलने के बाद कलेक्टर ने 10 अगस्त को एक दिन के लिए संबंधित 5 शराब दुकानों को शराब बेंचने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिला प्रशासन के इस निर्णय से जिले के शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

इन दुकानों के खिलाफ कार्रवाई

जिला प्रशासन द्वारा जिन दुकानों को एक दिन के लिए निलंबित किया गया है उसमें करहिया मंडी, रामनई, गंगेव, सिरमौर क्र. 1 और खैरा शराब दुकान शामिल है। सुबह 8 बजे संबंधित दुकानों में तालाबंदी कराई गई।

नहीं मिला संतोषजनक जवाब

बताया गया है कि कलेक्टर के निर्देश के बाद आबकारी उपनिरीक्षण वृत्त द्वारा 11 जून 2022 को करहिया मंडी स्थित शराब दुकान की जांच की गई थी। जहां शराब की ओवर रेटिंग (Over Rating) का पंचनामा तैयार किया था। संबंधित ठेकेदार को नोटिस देकर तीन दिन में जवाब मांगा गया था, लेकिन कोई संतोषजनक नहीं मिला। जिस पर एक दिन के निलंबन की कार्रवाई की गई है। इसी परिप्रेक्ष्य में चार अन्य शराब दुकानों (Wine Shop) में जांच कराई गई थी, यहां भी अनियमितता मिलने पर एक्शन लिया गया। अपने पत्र में कलेक्टर कहा कि निलंबन अवधि में लाइसेंसी को न्यूनतम प्रत्याभूत ड्यूटी एवं वार्षिक लाइसेंस फीस में किसी भी प्रकार की छूट की पात्रता नहीं होगी।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story