रीवा

विंध्य के सबसे बड़े SGMH की बत्ती गुल! 4 घंटे बिन बिजली वेंटीलेटर पर पड़ी रही महिला, बेमौत चली गई जान

Rewa SGMH News
x
Rewa SGMH News: संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) की अव्यवस्थित कार्यप्रणाली के चलते बीते दिवस एक महिला को अपनी जान से हांथ धोना पड़ा।

Rewa SGMH News: संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) की अव्यवस्थित कार्यप्रणाली के चलते बीते दिवस एक महिला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। बताया गया है कि बीते दिवस एसजीएमएच के आईसीयू मेडिसिन वार्ड में बंद हुई बिजली के कारण वेंटीलेटर ने काम करना बंद कर दिया। परिणाम यह निकला की महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा मचाते हुए महिला की मौत पर अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाया।

बताया गया है कि देर रात तकरीबन 4 घंटे के लिए अस्पताल की बिजली बंद हो गई। जिससे वेंटीलेटर सहित अन्य तकनीकि उपकरणों ने काम करना बंद कर दिया और महिला की जान चली गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल की एसजीएमएच पुलिस चौकी के समीप हंगामा करना शुरू कर दिया। इस मामले में अस्पताल प्रबंधन द्वारा किसी प्रकार का जवाब नहीं दिया जा रहा है।

रेफर होकर आई थी महिला

बताया गया है कि एक सप्ताह पूर्व महिला निर्मला मिश्रा पत्नी स्तुति मिश्रा को सीधी से एसजीएमएच रीवा रेफर किया गया था। चिकित्सालय के आईसीयू वार्ड में भर्ती कर महिला का ईलाज किया जा रहा था। अचानक से बंद हुई बिजली के कारण महिला की मौत हो गई।

न तो चिकित्सक ने ही ध्यान दिया और नर्स ने

बिजली बंद होने के बाद जैसे ही वेंटीलेटर ने काम करना बंद किया महिला की तबियत बिगड़ने लगी। पत्नी की तबियत बिगड़ते देख पति ने मौके पर मौजूद चिकित्सकों और नर्स से आरजू मिन्न्त करते हुए महिला की बिगड़ती हालत के बारे में बताया। लेकिन वहां मौजूद न तो चिकित्सक ने ही किसी प्रकार का ध्यान दिया और न ही नर्स ने।

सांस लेने में आ रही थी दिक्कत

परिजनों ने बताया कि महिला को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। सीधी जिला चिकित्सालय से चिकित्सकों ने बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था को देखते हुए महिला को रीवा एसजीएमएच रेफर कर दिया गया। लेकिन एसजीएमएच प्रबंधन की लापरवाही के कारण महिला की मौत हो गई।

वर्जन

महिला की मौत पर परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों ने लिखित शिकायत की है। जांच की जा रही है।

दीपक तिवारी, थाना प्रभारी अमहिया

Next Story