रीवा

रीवा में आकाशीय बिजली का कहरः 24 घंटे में 6 की मौत, 2 छात्रों सहित 5 घायल

रीवा में आकाशीय बिजली का कहरः 24 घंटे में 6 की मौत, 2 छात्रों सहित 5 घायल
x
MP Rewa News: रीवा में बीते दिवस आकाशीय बिजली के कारण जहां दो लोगों की मौत हो गई वहीं सोमवार को दो किशोरियां इसकी चपेट में आने से झुलस गई।

MP Rewa News: जिले में आकाशीय बिजली ने आम जन पर इतना कहर बरपाया कि बीते 24 घंटे के अंतराल में जहां 6 लोगों की मौत हो गई वहीं पांच लोग घायल हो गए। आकाशीय बिजली की समस्या सबसे अधिक जिले के बैकुण्ठपुर थाने में देखने को मिली। यहां बीते दिवस आकाशीय बिजली के कारण जहां दो लोगों की मौत हो गई वहीं सोमवार को दो किशोरियां इसकी चपेट में आने से झुलस गई।

इसी परिप्रेक्ष्य में मऊगंज थाना अंतर्गत शासकीय हाईस्कूल में सोमवार की दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो छात्र घायल हो गए। घायल छात्रों को सिविल अस्पताल मऊ गंज ले जाया गया। घायलों में कक्षा 10 का छात्र शांतनु पाण्डेय निवासी ऊधौ पुर्वा और कक्षा 11वीं का छात्र मोहन सोंधिया निवासी वार्ड क्रमांक 6 मऊगंज शामिल है। उल्लेखनीय है कि दोनों छात्र पानी पीने अपने क्लास से बाहर निकले थे। इसी दरमियान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली दोनों छात्रों पर जा गिरी। चिकित्सालय में भर्ती शांतनु की हालत गंभीर बताई गई है।

दो किशोरियां भी झुलसी

बैकुण्ठपुर थाना अंतर्गत हर्दी खुर्द गांव में सोमवार की दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो किशोरियां झुलस गई। किशोरियों को संजय गांधी अस्पताल लाया गया। चिकित्सालय में भर्ती किशोरी खुशबू और निधी की हालत सामान्य बनी हुई है।

इनकी गई जान

बीते तीन दिन के अंतराल में घटित आकाशीय बिजली की घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है। बताया गया है कि रविवार को मऊगंज थाना अंतर्गत पटेहरा निवासी 18 वर्षीय शैलेन्द्र पटेल और सेमरिया क्षेत्र के धरी गांव की निवासी सियादुलारी द्विवेदी 70 वर्ष की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई थी। इसी प्रकार सोमवार को बैकुण्ठपुर क्षेत्र के बगढा पिढि़हा निवासी हरिप्रसाद तिवारी 58 वर्ष तिलखन और ऊंचा टोला निवासी सुखमनिया कोल की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई। सोमवार को गुढ़ थाना के बांधी गांव की है। जहां खेत में काम करते हुए आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बांधी निवासी गोरेलाल कोल 40 वर्ष की मौत हो गई। छठवीं घटना गुढ़ थाना के दुआरी गांव की है। जहां बीते दिवस आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सत्यवती विश्वकर्मा 42 वर्ष की मौत हो गई।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story