रीवा

रीवा में आकाशीय बिजली का कहर: चपेट में आने से 3 बच्चियों की मौत, दर्जनों घायल

रीवा में आकाशीय बिजली का कहर: चपेट में आने से 3 बच्चियों की मौत, दर्जनों घायल
x
रीवा में आकाशीय बिजली का कहर: एक ओर जहां आज रीवा के मऊगंज जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान चल रहा है, वहीं आकाशीय बिजली ने कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. इस घटना से 3 बच्चियों की मौत हो गई है.

रीवा में आकाशीय बिजली का कहर: एक ओर जहां आज रीवा के मऊगंज जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान चल रहा है, वहीं आकाशीय बिजली ने कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. इस घटना से 3 बच्चियों की मौत हो गई है. जबकि चपेट में आने से दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

मामला रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 2 का है. शनिवार को आकाशीय बिजली ने यहां कहर ढा दिया. क्षेत्र की 10 से 13 उम्र तक की तीन बच्चियां बिजली की चपेट में आ गई और मौके पर ही उनकी मौत हो गई, जबकि दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है.

घायलों को मऊगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. जिनमें दो बच्चों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें संजय गाँधी अस्पताल रीवा के लिए रेफर किया गया है, जहां बच्चों का इलाज चल रहा है. घटना की जानकारी लगने के बाद मौके पर एसडीएम तहसीलदार सहित पुलिस पहुंच गई.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 2 में तीनों बच्चियां खेल रही थी. इस दौरान बारिश शुरू हो गई. बच्चियों ने खुद को सुरक्षित करने के लिए पेंड़ के नीचे जाना उचित समझा. जैसे ही वे पेंड़ के नीचे पहुंची आकाशीय बिजली ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया जिसकी वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई है. वहीं इसी इलाके में 10 अन्य लोग भी बिजली की चपेट में आने से घायल हुए हैं, जिनमें दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. कोई खेत में काम कर रहा था, तो कोई घर से बाहर था वहीं बच्चे खेल रहें थें और सब आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए.

हनुमना में भी गिरी बिजली

आकाशीय बिजली गिरने की घटना सिर्फ मऊगंज में ही नहीं बल्कि हनुमना में भी हुई है. यहां भी तीन लोग घायल हुए हैं. लेकिन सबसे अधिक नुकसान मऊगंज में ही हुआ है. मऊगंज में बच्चियों समेत कुल 13 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आएं हैं.


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story