रीवा

रीवा सैनिक स्कूल के छात्र रह चुके लेफ्टिनेंट जनरल परनाईक बने अरूणांचल प्रदेश के राज्यपाल

Rewa MP News
x
Rewa MP News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रीवा सैनिक स्कूल के छात्र रह चुके लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविकम परनाईक को अरूणांचल प्रदेश का नया राज्यपाल घोषित किया है।

Rewa MP News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रीवा सैनिक स्कूल के छात्र रह चुके लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविकम परनाईक को अरूणांचल प्रदेश का नया राज्यपाल घोषित किया है। गौरतलब है कि जनरल परनाईक सैनिक स्कूल रीवा के प्रथम बैच के छात्र रह चुके हैं। सैनिक स्कूल रीवा से ही उनकी स्कूली शिक्षा पूरी हुई है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही लद्दाख के उप राज्यपाल राधा कृष्ण माथुर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इन दोनों के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया और इनके इस्तीफे के साथ ही उन्होने 13 राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशां में बडे़ फेरबदल किया है।

इसी कड़ी में राष्ट्रपति द्वारा रीवा सैनिक स्कूल के छात्र रहे लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविकम परनाईक को अरूणांचल प्रदेश का राज्यपाल घोषित किया है। लेफ्टिनेंट परनाईक की बात करे तो वे रीवा सैनिक स्कूल के प्रथम बैच के पूर्व छात्र रह चुके हैं। लेफ्टिनेंट परनाईक के राज्यपाल बनने पर जिले वासियों में हर्ष व्याप्त है। सैनिक स्कूल के पुरा और वर्तमान छात्रों ने उन्हें बधाई दी है।

जनरल परनाईक के अरूणांचल प्रदेश का गवर्नन बनाए जाने पर डीसी गुप्ता, एपीएसयू में एमबीए विभाग के विभागाध्यक्ष डा. अतुल पाण्डेय, एसजीएमएच में सीएमओ डा. अतुल सिंह, दीपक पुरी, डा. प्रमोद जैन, डा. पीके मिश्रा, डा. नवीन मिश्रा, शिवेन्द्र शुक्ला सहित अन्य लोगां ने लेफ्टिनेंट जनरल परनाईक को बधाई दी है।

गौरतलब है कि सैनिक स्कूल से निकलने वाले लेफ्टिनेंट परनाईक के पहले यहीं से पढ़े कमांडर उपेन्द्र द्विवेदी को यह उपलब्धि मिल चुकी है। यहीं से पढे़ दिनेश त्रिपाठी वर्तमान समय मेंं वाइस एडमिरल चीफ आफ पर्सनल है।

इनको दी गई जिम्मेदारी

जनरल परनाइक के अलावा राष्ट्रपति मुर्मू ने अनुसुइया उइके को मणिपुर, लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को सिक्किम, शिव प्रताप शुक्ला को हिमांचल प्रदेश, गुलाबचंद कटारिया को असम, सीपी राधाकृष्णन को झारखंड, रिटायर्ड जस्टिस एस अब्दुल नजीर को आंध्र प्रदेश, विश्व भूषण हरिचंदन को छत्तीसगढ़, एल गणेशन को नागालैंड, फागू चौहान को मेघालय, राजेन्द्र विश्वनाथ को बिहार और रमेश बैस को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाया है। ब्रिगेडियर रिटायर्ड बीडी मिश्रा को उप राज्यपाल लद्दाख बनाया गया है।

Next Story