रीवा

जानिए! आखिरकार रीवा SP विवेक सिंह ने CSP शिवाली चतुर्वेदी को क्यों कहा Good Job?

REWA SP VIVEK SINGH
x

REWA SP VIVEK SINGH 

नशे के खिलाफ रीवा पुलिस सूचना मिलते ही योजनाबद्ध तरीके से कार्यवाही कर रही है.

रीवा (Rewa News): नशे के खिलाफ रीवा पुलिस सूचना मिलते ही योजनाबद्ध तरीके से कार्यवाही कर रही है। तभी तो लगातार तीन दिनों तक पुलिस भेस बदल कर पतासाजी में लगी रही। और अंत में पुलिस का यह प्रयास रंग लाया। रात के अंधेरे में शहर के सबसे सुनसान जगह में पहले से छिपी पुलिस को वह वाहन हाथ लगा जिसमें भारी मात्रा में नशीली कफ सिरप लोड थी। आरोपी भागे लेकिन पुलिस की गिरफ्त से बच नहीं सके। नगर पुलिस अधीक्षक के इस सार्थक प्रयास के बाद रीवा पुलिस अधीक्षक ने प्रोत्साहित करते हुए सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी को कहा गुडजॉब शिवाली।

क्या है पूरा मामला

रीवा जिले में पुलिस के लगातार प्रयास के बाद भी नशे का कारोबार बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। उसकी लगातार कार्यवाही से भयभीत नशे के कारोबारी अपना अड्डा और रास्ता बदलकर काम करने में जुट जाते हैं। लेकिन पुलिस के मुखबिर इनके स्थान लोकेशन बदलने की सूचना समय पर पुलिस को दे रहे हैं। इसी का परिणाम है कि अपराधी चाहे जितना प्रयास कर ले वह पुलिस से आगे नहीं निकल सकता।

पुलिस को मिली थी सूचना

हाल के दिनों में नगर पुलिस अधीक्षक शिवाली चतुर्वेदी को मुखबिर से सूचना मिली कि करहिया बोदा बाग मार्ग से होकर नशे का कारोबार शहर में फैलाया जा रहा है। इस सूचना के बाद सीएसपी चतुर्वेदी एक्टिव हुई। उन्होंने पुलिस की एक टीम तैयार करते हुए मुखबिर के साथ लोकेशन लेने लगी।

बोदाबाग- करहिया मार्ग पर पकड़ाया आरोपी

लेकिन शातिर अपराधी लगातार समय बदलता गया और पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था। सीएसपी के टीम में शामिल थाना प्रभारी हितेंद्रनाथ शर्मा इस कार्य में मुस्तैदी के साथ बैठे रहे। बताते हैं कि बीती रात सिविल लाइन थाना प्रभारी अपनी वाहन की लाइट बंद कर बोदा- करहिया मार्ग पर खड़े थे। जैसे ही एक संदिग्ध वाहन आता हुआ दिखा उन्होंने अपनी गाड़ी सामने आ रहे वाहन के लगा दिया।

भागने लगे आरोपी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस का वाहन देखकर आरोपियों ने वाहन तो रोक दिया। लेकिन उससे निकलकर तीन युवक भागने लगे। मौजूद पुलिस टीम ने अपराधियों का पीछा किया और नशे का शातिर अपराधी इरशाद उनके हत्थे चढ़ गया। यही नहीं एक अन्य आरोपी को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। लेकिन बताया जा रहा है कि इनमें से तीसरा आरोपी भाग निकला।

एसपी ने कहा गुडजॉब शिवाली

बताया गया है कि आरोपी जिस वाहन में सवार थे उसने भारी मात्रा में नशीली कफ सिरप डिग्गी तथा कार के अंदर रखी हुई थी। पुलिस ने वाहन को जप्त करते हुए थाने ले गई और आगे की कार्यवाही कर रही है। जैसे ही पुलिस के इस सफल प्रयास की सूचना पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह को हुई उन्होंने सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी तथा उनकी पूरी टीम की हौसला अफजाई करते हुए कह दिया गुड जॉब शिवाली।

दिनदहाड़े हो रही लूट

बता दें कि करहिया से होकर बोदाबाग तथा कॉलेज चौराहे को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण हाल के कुछ महीनों पूर्व पूर्ण हुआ है। ट्रैफिक से बचने के लिए अक्सर लोग इस मार्ग का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन करहिया और बोदा के असामाजिक तत्व बिहर पुलिया, तथा आसपास मौजूद सुनसान जगह में लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में आवश्यक है कि संबंधित थाना इस मार्ग पर गस्त बढ़ाते हुए अपराधियों पर नकेल कसे। जिससे आमजन सुरक्षित तरीके से आवाजाही कर पाए।

Next Story