रीवा

Rewa Airport को लेकर लेटेस्ट अपडेट

Rewa Airport को लेकर लेटेस्ट अपडेट
x
Rewa Airport का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल शनिवार को निर्माणाधीन हवाई अड्डे का निरीक्षण करने पहुंचे और कार्यों की तेजी से संतुष्ट भी नजर आए।

Rewa Airport का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल शनिवार को निर्माणाधीन हवाई अड्डे का निरीक्षण करने पहुंचे और कार्यों की तेजी से संतुष्ट भी नजर आए। हालांकि संबंधित निर्माण एजेंसी व अधिकारियों को उन्होंने अंतिम चरण में चल रहे कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार रीवा एयरपोर्ट में रनवे, कनेक्टिंग रोड, यात्री प्रतिक्षालय भवन आदि का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। जबकि एटीसी टॉवर के इंस्टालेशन का काम अपने आखिरी दौर में है। इन सबके पीछे उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल का भागीरथी प्रयास उल्लेखनीय है।

हवाई सेवा सुविधा मिल जाने से आवागमन सुगम होने के साथ चिकित्सा, पर्यटन तथा औद्योगिक विकास में तेजी आयेगी। रीवा और उसके आसपास उद्योगों के विकास के लिए बड़े पैमाने पर निवेश होगा। इससे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर मिलेगें। एयरपोर्ट शुरू हो जाने से विन्ध्य के विकास में तेजी आयेगी। रीवा एयरपोर्ट का निर्माण हम सब के लिए बड़े गौरव की बात है।

उप मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन रनवे, एयर ट्रैफिककंट्रोल टावर निर्माण तथा टर्मिनल भवन का निरीक्षण किया। टर्मिनल भवन का निर्माण पूरा हो गया है। इसकी साज-सज्जा की जा रही है। शनिवार को उप मुख्यमंत्री ने मुख्य मार्ग से एयरपोर्ट तक की सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर नगर निगम के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Next Story