रीवा

Rewa-Mumbai Train के फेरे बढ़ाने को लेकर आई लेटेस्ट अपडेट, जाने...

Rewa-Mumbai Train के फेरे बढ़ाने को लेकर आई लेटेस्ट अपडेट, जाने...
x
Rewa-Mumbai Train: रीवा से सप्ताह में एक दिन चलने वाली मुम्बई ट्रेन के फेरे बढ़ने की सम्भावना फिलहाल कम हो गई है।

Rewa-Mumbai Train: रीवा से सप्ताह में एक दिन चलने वाली मुम्बई ट्रेन के फेरे बढ़ने की सम्भावना फिलहाल कम हो गई है। अब लोकसभा चुनाव के चलते अगले दो-तीन महीने इस बारे में रेल प्रशासन द्वारा विचार नहीं किया जायेगा। जबकि इसके लिए पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मुख्यालय नै अखिल भारतीय समय सारिणी सभा-2023 को प्रस्ताव भेजा है। उक्त जानकारी पमरे क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के रीवा से सदस्य अनिल श्रीवास्तव को दी थी। समिति सदस्य ने विगत माह रीवा-मुम्बई

ट्रेन के फेरे बढ़ाने की मांग संबंधी पत्र लिखा था। इस पत्र के जबाब में पमरे ने उक्त जानकारी दी। पत्र में पमरे ने बताया कि उक्त प्रस्ताव को अभी स्वीकृति नहीं मिली है, जो प्रतीक्षित है। बता दें कि रीवा से मुम्बई के लिए साप्ताहिक ट्रेन का संचालन विगत 28 अप्रैल 2022 से हो रहा है। सप्ताह में एक दिन प्रत्येक गुरुवार को शाम 4 बजे ट्रेन रीवा स्टेशन से रवाना होती है। पिछले दो वर्षों में इस ट्रेन से रेलवे को पर्याप्त राजस्व मिला है, जिसके चलते इस ट्रेन का संचालन अभी तक हो रहा है.

इस माह पूरा हो जायेगा प्लेटफार्म का निर्माण

समिति सदस्य ने ट्रेन में रीवा की प्रसिद्ध वस्तुओं, स्थानों का प्रचार-प्रसार करने की मांग भी उठाई थी, जिस पर पमरे ने विचार करने की बात कही है। उक्त पत्र में पमरे ने रीवा स्टेशन के प्लेटफार्म 3, 4 व 5 में प्रसायन, पेयजल जैसी सभी सुविधाएं मार्च 2024 तक उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया है। इस लिहाज से रेलवे स्टेशन में तीनों नए प्लेटफार्म के निर्माण को अंतिम रुप देने की कोशिश जारी है।

Next Story