रीवा

रीवा बिलासपुर चलने वाली ट्रेन को रायपुर अथवा दुर्ग तक बढ़ाये जाने को लेकर Latest Update

Rewa Bilaspur Express Train News
x
रीवा से बिलासपुर चलने वाली गाड़ी संख्या क्र. 18248-47 विन्ध्य क्षेत्र की एक मात्र गाड़ी जो रीवा, सतना, मैहर, सीधी, मऊगंज, के यात्रियों को रीवा से बिलासपुर तक जोड़ती है।

Rewa Bilaspur Train: रीवा से बिलासपुर चलने वाली गाड़ी संख्या क्र. 18248-47 विन्ध्य क्षेत्र की एक मात्र गाड़ी जो रीवा, सतना, मैहर, सीधी, मऊगंज, के यात्रियों को रीवा से बिलासपुर तक जोड़ती है। यह गाड़ी बिलासपुर डिवीजन के जोन SECR की गाडी है। इस गाड़ी का फुल मेन्टेनेन्स बिलासपुर में होता है। जिसके कारण 7 से 8 घण्टे मेन्टेनेन्स का समय लगता है। यदि इस गाड़ी को जबलपुर जोन के अधीन कर दिया जाय तो इस गाड़ी का सारा मेन्टेनेन्स जबलपुर मण्डल के रीवा स्टेशन में हो सकेगा। यह गाड़ी रीवा सुबह 6.00 बजे पहुँच कर 16 घण्टे बाद रात्रि 10:15 पर बिलासपुर के लिये रवाना होती है। जिससे कि रीवा में पर्याप्त मेन्टेनेन्स समय उपलब्ध है।

रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर मांग की है की रीवा बिलासपुर गाड़ी को रायपुर वाया भिलाई-दुर्ग तक चलाया जाय। इस क्षेत्र के लोगों की बहु प्रतीक्षित मांग है जिससे रेलवे के राजस्व में भी भारी वृद्धि होगी तथा इस क्षेत्र के लोगों को एक नई सुविधा उपलब्ध होगी





Next Story