रीवा

रीवा में Ayushman Card को लेकर आई Latest Update, प्रशासन ने जारी की नई Guideline, फटाफट आप भी जाने जरूरी खबर

Ayushman Card Rewa 2023
x

Ayushman Card Rewa 2023

आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) का इस्तेमाल देश की आधी जनता कर रही है.

Ayushman Card Rewa 2023: आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) का इस्तेमाल देश की आधी जनता कर रही है. बताते चले की केंद सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन तेजी से जुटा हुआ है. आपको बता दे की हाल ही में रीवा जिला प्रशासन ने आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) को लेकर नई गाइडलाइन बनाई है. अगर आप रीवा में निवास कर रहे है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है.

बताते चले की अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री ने निर्देश देते हुए बताया की जनपदों में हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड निर्धारित लक्ष्य से बहुत कम बनाये गये हैं. ऐसे में और ज्यादा आयुषमान कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है. अपर कलेक्टर ने कहा की यह स्थिति बेहद असंतोषजनक है.

अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री ने रीवा जिले के 9 जिला CEO को निर्देश दिया है की लक्ष्य के अनुसार दो दिन के अंदर आयुष्मान कार्ड बनाए। ताकि पात्र हितग्राही कार्ड का लाभ उठा सकें। ऐसे में तत्काल पंच-सरपंच से लेकर आशा-आगनबाड़ी का सहयोगी ले। अपर कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड तैयार करने का लक्ष्य आवंटित किया गया है।

बताया कि जनपद पंचायत हनुमना, रायपुर कर्चुलियान को 11-11 हजार, जनपद गंगेव, त्योंथर, जवा को 12-12 हजार, जनपद रीवा, नईगढ़ी, सिरमौर को 10-10 हजार और जनपद पंचायत मऊगंज को 9 हजार आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य दिया गया है।

Next Story