रीवा

रीवा, मैहर, सतना, मऊगंज, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया और अनूपपुर जिलों सहित 15 जिलों के पात्र युवाओ के अग्निवीर भर्ती को लेकर लेटेस्ट अपडेट, जाने डिटेल्स

रीवा, मैहर, सतना, मऊगंज, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया और अनूपपुर जिलों सहित 15 जिलों के पात्र युवाओ के अग्निवीर भर्ती को लेकर लेटेस्ट अपडेट, जाने डिटेल्स
x
भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर सैनिकों की भर्ती के लिए भर्ती रैली आयोजित की जा रही है।

रीवा: भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर सैनिकों की भर्ती के लिए भर्ती रैली आयोजित की जा रही है। भर्ती रैली सेना भर्ती कार्यालय जबलपुर में आयोजित होगी। इसमें रीवा और शहडोल संभाग के रीवा, मैहर, सतना, मऊगंज, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया और अनूपपुर जिलों सहित 15 जिलों के पात्र युवा भाग ले सकते हैं। इस रैली भर्ती में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, तकनीकी, क्लर्क, स्टोरकीपर, ट्रेड्समैन 10वीं पास, ट्रेड्समैन 8वीं पास, अग्निवीर डब्ल्यूएमपी, शोलटेक, सिपाही फार्मा, हवलदार एसएसी तथा आरटी जेसीओ के लिए आवेदन किया जा सकता है। भर्ती रैली में 17 वर्ष 6 माह की आयु से 21 वर्ष की आयु तक के युवा शामिल हो सकते हैं।

अग्निवीर सैनिक के रूप में प्रशिक्षण अवधि सहित 4 वर्ष भारतीय सेना में सेवा का अवसर मिलेगा। अग्निवीर सैनिक को प्रशिक्षण के दौरान प्रथम वर्ष में 4 लाख 76 हजार रुपए तथा चौथे साल 6 लाख 92 हजार रुपए वार्षिक का पैकेज मिलेगा। सेवानिधि पैकेज में 11 लाख 71 हजार रुपए का प्रावधान है। अग्निवीर को बिना प्रीमियम दिए 48 लाख रुपए का बीमा कवर का लाभ मिलेगा।

भर्ती सेना की वेबसाइट ज्वाइन इंडिया आर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन पर भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसमें 23 मार्च 2024 तक पात्र युवा अपना पंजीयन ऑनलाइन करा सकते हैं। पंजीयन करने के लिए उम्मीदवार को आयु, शैक्षणिक योग्यता, शारीरिक मापदण्ड आदि की जानकारी दर्ज करनी होगी। वेबसाइट में पंजीयन की पूरी प्रक्रिया दर्शायी गई है। भर्ती रैली के संबंध में अन्य जानकारियाँ जबलपुर के भर्ती कार्यालय के मोबाइल नम्बर 7247028996 पर संपर्क कर सकते हैं।

भारतीय सेना में चयन पूरी पारदर्शिता से केवल योग्यता के आधार पर किया जाता है। उम्मीदवार सेना में भर्ती कराने का लालच देने वाले व्यक्तियों से सावधान रहें। रीवा संभाग के दो नए जिलों मैहर और मऊगंज के उम्मदीवारों के लिए भी वेबसाइट में पंजीयन की सुविधा दी गई है। पंजीयन कराने के लिए उम्मीदवार अपना स्थायी ई मेल आईडी तथा मोबाइल नम्बर का उल्लेख अवश्य करें। मोबाइल नम्बर को एक वर्ष तक परिवर्तित न करें। भर्ती संबंधी सभी सूचनाएं रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर ही दी जाएंगी।

Next Story