रीवा

रीवा एयरपोर्ट को लेकर अभी-अभी आई Latest Update

Rewa Airport
x

Rewa Airport

Rewa Airport:

Rewa Airport News: उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने एयरपोर्ट विकास से जुड़े निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर निर्माण स्थल पर अद्यतन कार्यों की समीक्षा की एवं निर्देश दिये कि एयरपोर्ट निर्माण से जुड़े सभी कार्य समय सीमा में पूरा करें। फरवरी माह में एयरपोर्ट का लोकार्पण किया जायेगा एवं रीवा हवाई सेवा से अन्य बड़े शहरों से जुड़ जायेगा।

समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के लिए आवश्यक भूमि का अधिग्रहण किया जा चुका है। जिन कुछ लोगों को अभी मुआवजा नहीं मिला है उन्हें तत्काल मुआवजा राशि प्रदान की जाय। एसडीएम हुजूर इन कठिनाईयों को तत्परता से दूर कराकर निर्माण कार्यों को पूरा कराने में सहयोग करें। एयरपोर्ट के सीमा क्षेत्र में बड़े टावर लगाने एवं अधिक ऊंचाई के निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध रहता है इसका विशेष ध्यान रखा जाय। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा का एयरपोर्ट आने वाले समय में सबसे व्यस्त एयरपोर्ट होगा।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 1800 मीटर लंबे रनवे निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो गया है। सड़क निर्माण, एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर तथा टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य भी जनवरी माह तक पूरा करा लिया जायेगा। श्री शुक्ल ने निर्देश दिये कि एयरपोर्ट की बाउन्ड्रीवॉल एवं पार्किंग स्थल का निर्माण प्राथमिकता से कराएं। मौके पर उपस्थित एयरपोर्ट अथारिटी के अधिकारियों तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों ने बताया कि सभी आवश्यक निर्माण कार्य जनवरी माह तक पूरे करा लिये जायेंगे। इस अवसर पर प्रभारी कलेक्टर डॉ. सौरव सोनवणे, अध्यक्ष नगर निगम व्यंकटेश पाण्डेय, एसडीएम सुश्री वैशाली जैन, एसडीएम डॉ अनुराग तिवारी, समाजसेवी राजेश पाण्डेय सहित एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारी तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।



Next Story