रीवा

Rewa-Govindgarh Rail Line को लेकर आई फिर Latest Update! पटरियों पर लेटे किसान करने लगे ऐसी हरकत....मचा हंगामा

Rewa Govindgarh Rail Line
x

Rewa Govindgarh Rail Line

Rewa-Govindgarh Rail Line के बीच चलाई जाने वाली ट्रेन का हो रहा विरोध.

रीवा (Rewa-Govindgarh Rail Line): नौकरी की मांग को लेकर गोविंदगढ़ के किसान रेलवे स्टेशन के पास आंदोलन कर रहे है तो वही किसानों का आंदोलन अब उग्र होने लगा है। कई किसान पटरियों पर लेट गए थें, हांलाकि समझाइस के बाद मामला शांत हो गया।

जमीन के बदलें नौकरी की मांग

गोविदगढ़ में आदोलन कर रहे किसानों की मांग है कि जमीन के बदले उन्हे रेलवे प्रशासन नौकरी दें। 3 दिनों से आंदोलन में बैठे किसानों ने बताया कि उनकी जमीन रेल प्रशासन के द्वारा ली गई थी और उस जमीन से रेल लाइन भी अब बन गई है, लेकिन रेल प्रशासन ने उन्हे नौकरी अभी तक नही दी है। जिसके चलते वे मजबूर होकर आंदोलन कर रहे है। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नही हो जाती है वे इसी तरह से अपना धरना आंदोलन जारी रखेगें।

ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन का मामला

ज्ञात हो कि विंध्य क्षेत्र की बहुप्रतिक्षित ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन का काम इन दिनों तेजी से चल रहा है। रीवा-गोंविदगढ़ के बीच रेल लाइन तैयार हो गई है। जिसमें रेल इंजन इन दिनों दौड़ाया जा रहा है। वही संभावना है कि फरवरी माह में रीवा-गोंविदगढ़ के बीच रेल सेवा भी शुरू हो जाएगी।

इसी बीच यह रेल सफर विवादों में होता नजर आ रहा है। क्षेत्र के किसान लगातार नौकरी की मांग करते हुए धरना-आंदोलन कर रहे है। उनका कहना है कि जब तक न्याय पूर्ण निणर्य रेल प्रशासन, रीवा प्रशासन एंव सरकार नही करती वे इसी तरह से अपना आंदोलन जारी रखेगे और रेल नही चलने देगें।

अब तक नही पहुंचा प्रशासन

आंदोलन कर रहे किसानों का कहना है कि 3 दिनों से जारी आंदोलन के दौरान अभी तक शासन-प्रशासन ने कोई रूचि नही ली और न ही कोई अधिकारी मौके पर पहुचा। अगर शासन-प्रशासन का यही रवैया रहा तो वे रेल रोकों आंदोलन करने के लिए बाध्य होगें।

Next Story