रीवा

रीवा सैनिक स्कूल में एडमिशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि नजदीक, जानें पात्रता एवं अन्य सभी जानकारियां

sainik school rewa mp
x

सैनिक स्कूल, रीवा

Rewa Sainik School Admission 2022: देश में सैनिक स्कूलों के शैक्षणिक सत्र 2023-24 में एडमीशन प्रकिय्रा प्रारंभ हो गई है।

Rewa Sainik School Admission 2022: सैनिक बनने के लिए सबसे जरूरी होता है मार्गदर्शन, प्रशिक्षण और एक स्कूल की। अगर स्कूल, सैनिक स्कूल हो तो सैनिक बनने का सपना पूरा होने की संभावना तय हो जाती है।

इसी कड़ी में देश में सैनिक स्कूलों के शैक्षणिक सत्र 2023-24 में एडमीशन प्रकिय्रा प्रारंभ हो गई है। बताया गया है कि सैनिक स्कूलों में ऑनलाइन आवेदन पत्र बीते सप्ताह से प्रारंभ हो गया है।

फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 30 नवंबर तय की गई है। रीवा सैनिक स्कूल मेंं कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 8 जनवरी 2023 को आयोजित की जा रही है। इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आवेदन पत्र जारी कर दिया गया है।

सैनिक स्कूल रीवा के प्राचार्य कर्नल अविनाश रावत ने बताया कि छठवीं में प्रवेश के लिए 50 छात्र व 10 छात्राओ के लिए सीट उपलब्ध है। प्रवेश प्रक्रिया आफलाइन होगी। यह परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जाएगी।

प्रवेश परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थी देश भर में कहीं भी एडमीशन ले सकते हैं। प्रवेश के लिए अंतिम चयन परीक्षा की मेरिट सूची में स्कूल वार, कक्षा वार, श्रेणी वार रैंक, चिकित्सा अधिकारियों द्वारा अनुमोदित मेडिकल व फिटनेस व मूल दस्तावेजों के सत्यापन आधारित होगा।

क्या है योग्यता

कक्षा छठवीं के लिए कक्षा पांचवी सीबीएसई द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से उत्तीर्ण होना जरूरी है। विद्यार्थी की आयु 10 से 11 वर्ष होना जरूरी है।

कैसे करें रजिस्ट्रेशन

  • आवेदन करने के लिए आपको सैनिक स्कूल आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद होमपेज पर एआईएसएसईई 2023 एप्लीकेशन फार्म पर क्लिक करें।
  • अपने आपको रजिस्टर्ड करें और आवेदनों के साथ आगे बढेंं।
  • आवश्यक विवरण करने, दस्तावेज अपलोड करने और आवेदन शुल्क का भुगतान करेंं।
  • फार्म जमा करने के बाद भविष्य के लिए एक प्रिंट लेना अनिवार्य है।
Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story