रीवा

रीवा जिले की लाखो छात्राओं को जल्द मिलेगा लाभ, प्रतिभा किरण एवं गांव की बेटी योजना की राशि वितरण के दिए निर्देश

MP Board Result 2022
x
अभी तक योजनाओं की राशि का वितरण नहीं किया गया है। पत्र लिख कर राशि का वितरण करने के निर्देश दिए गए हैं।

Rewa MP News: रीवा जिले के विभिन्न महाविद्यालयों में अध्ययनरत पात्र विद्यार्थियों को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। स्थिति यह है कि प्रतिभा किरण प्रोत्साहन योजना और गांव की बेटी प्रोत्साहन राशि का लाभ छात्राओं को अभी तक नहीं मिल पाया है। इसी कड़ी में हायर एजुकेशन द्वारा अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा द्वारा अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा और विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्यों को पत्र लिख कर राशि का वितरण करने संबंधी पत्र भेजा गया है।

अपने पत्र में हायर एजुकेशन द्वारा कहा गया है कि उक्त दोनो योजनओं के अंतर्गत आने वाली पात्र छात्राओं को 2021-22 वर्ष की राशि का वितरण नहीं किया गया है। शीघ्र ही छात्राओं को राशि का वितरण किया जाय। वित्तीय वर्ष 2021-22 समाप्ति की ओर है। लेकिन अभी तक राशि का वितरण नहीं किया गया है। इसलिए बजट की उपलब्धता के अनुसार राशि का वितरण किया जाय। शासकीय और अशासकीय महाविद्यालयों से प्रस्ताव प्राप्त कर राशि का भुगतान किया जाय।

की जाएगी कार्रवाई

अपने पत्र में हायर एजुकेश द्वारा कहा गया है कि राशि का भुगतान न होने की शिकायत भोपाल में की गई थी। अगर पात्र छात्राएं योजनाओं से वंचित होती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी संस्था प्राचार्य की होगी। संबंधित प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि उक्त दोनो योजनाएं शासन की अतिमहत्वाकांक्षी योजनाएं है। जिसके तहत छात्राओं के बेहतर भविष्य के लिए राशि का भुगतान किया जाता है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story