रीवा

विजय हजारे ट्रॉफी में रेवांचल एक्सप्रेस कुलदीप सेन का कहर: 4 मैच में चटकाए 14 विकेट, अब न्यूजीलैंड की बारी

विजय हजारे ट्रॉफी में रेवांचल एक्सप्रेस कुलदीप सेन का कहर
x

विजय हजारे ट्रॉफी में रेवांचल एक्सप्रेस कुलदीप सेन का कहर

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 T20 और 3 ODI मैचों की सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड में है. इस टीम में रीवा के रेवांचल एक्सप्रेस के नाम से प्रख्यात 'कुलदीप सेन' को भी मौका दिया गया है. सेन शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया के लिए वनडे सीरीज में गेंदबाजी करते नजर आएँगे.

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 T20 और 3 ODI मैचों की सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड में है. इस टीम में रीवा के रेवांचल एक्सप्रेस के नाम से प्रख्यात 'कुलदीप सेन' को भी मौका दिया गया है. सेन शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया के लिए वनडे सीरीज में गेंदबाजी करते नजर आएँगे. हाल ही में कुलदीप ने विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. तेज गेंदबाज सेन ने 4 मैचों में 14 विकेट चटकाए हैं.

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला T20 मैच हार्दिक पांड्या की कप्तानी में शुक्रवार 18 नवंबर को खेला जाना था. लेकिन यह मैच बारिश में धुल गया. अगला मैच 22 नवंबर को होगा. जबकि तीसरा और आखिरी मैच 22 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से 30 नवंबर तक 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा.

कुलदीप की रफ़्तार, टीम इंडिया की नैया पार

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया स्क्वाड में मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) के तेज गेंदबाज 'कुलदीप सेन' का भी चयन किया गया है. कुलदीप सेन अपना पहला वनडे इंटरनेशनल डेब्यू न्यूजीलैंड के खिलाफ कर सकते हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 17 मैचों में 52 विकेट चटकाने वाले कुलदीप सेन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को चारो खाने चित्त करने के लिए तैयार हैं. नीली जर्सी पहनकर टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए यह क्रिकेटर अपनी गेंदबाजी की रफ़्तार से टीम इंडिया की नैया पार लगाने के लिए काफी मेहनत कर रहा है.

विजय हजारे ट्रॉफी 4 मैचों में 13 विकेट

हाल ही में कुलदीप सेन ने 50 ओवरों की विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त कमाल कर दिखाया है. मध्यप्रदेश की तरफ से खेलते हुए सेन ने 4 मैचों में 14 विकेट चटकाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. 12 नवंबर को एमपी बनाम जम्मू कश्मीर के मैच में कुलदीप को एक विकेट मिले. यह मैच जम्मू कश्मीर ने जीता था.

इसके बाद एमपी के दूसरे मैच में 15 नवंबर को कुलदीप सेन ने ओडिशा के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर एमपी को जीत दिलाई. तीसरा मैच उत्तराखंड के खिलाफ खेलते हुए कुलदीप ने 17 नवंबर को एक बार फिर 4 विकेट लिए और एमपी को इस मैच में भी जीत हासिल हुई. आज 19 नवंबर को मध्यप्रदेश बनाम पंजाब मैच में कुलदीप ने पंजाब के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया, लेकिन इस मैच में पंजाब को 26 रन से जीत मिली है.

शनिवार 19 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल होने के लिए कुलदीप सेन रात में मुंबई से ऑकलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे.

Next Story