रीवा

एमपी के रीवा में मिला जबलपुर से अपहृत युवक, कार सवार तीन बदमाशों ने किया था अपहरण

Sanjay Patel
11 March 2023 10:42 AM GMT
एमपी के रीवा में मिला जबलपुर से अपहृत युवक, कार सवार तीन बदमाशों ने किया था अपहरण
x
रीवा पुलिस ने जबलपुर जिले के पनागर से अपहरण किए गए युवक को बरामद कर लिया है। युवक अपनी पत्नी व बच्चों के साथ चौपाटी गया हुआ था।

रीवा पुलिस ने जबलपुर जिले के पनागर से अपहरण किए गए युवक को बरामद कर लिया है। युवक अपनी पत्नी व बच्चों के साथ चौपाटी गया हुआ था। जिसे कार से आए तीन अज्ञात बदमाशों ने पहले मारपीट की उसके बाद उसका अपहरण कर लिया था। घटना को अंजाम देने के बाद अपहरणकर्ता रीवा की ओर भाग निकले थे। अपहरणकर्ताओं द्वारा युवक की पत्नी से फिरौती की भी डिमांड की गई थी।

क्या है मामला

घटना गुरुवार की रात 9 बजे की बताई गई है। फरियादी की पत्नी द्वारा पनागर थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इस संबंध में मनगवां पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक जबलपुर पनागर निवासी राहुल राय सिंह अपनी पत्नी व बच्चों को लेकर चौपाटी गया हुआ था। तभी कार में सवार तीन अज्ञात बदमाश आए और पहले तो उन्होंने राहुल के साथ मारपीट की फिर उसको अपनी कार में जबरन बैठाकर रीवा हाइवे की ओर भाग निकले। पुलिस का दावा है कि गैंग का सरगना सुलभ उर्फ बब्बू सिंह गहरवार 31 वर्ष निवासी बरिया टोला मनिकवार ने अपहरण का पूरा प्लान तैयार किया गया। उसके साथ विपिन सिंह बघेल 27 वर्ष निवासी छिरहई मनिकवार और धनंजय सिंह पटेल 30 वर्ष निवासी जबलपुर शामिल थे। कार सहित बदमाशों की लोकेशन रीवा में मिली।

अपहरणकर्ताओं ने मांगे 37 लाख

कटनी पहुंचने पर अपहरणकर्ताओं द्वारा पीड़ित की पत्नी के मोबाइल पर व्हाट्सएप पर कॉलिंग कर 37 लाख रुपए की डिमांड की। यह सुनकर पीड़ित की पत्नी बुकिया चौहान के होश उड़ गए। जिसकी जानकारी उसके द्वारा पनागर पुलिस को दी गई। जिस पर साइबर सेल की मदद ली गई तो शुक्रवार की सुबह रीवा में आरोपियों की लोकेशन मिली। इस जानकारी को जबलपुर पुलिस ने रीवा एसपी नवनीत भसीन को अवगत कराया।

थाना प्रभारी ने डेढ़ किमी दौड़ लगाई तब आए गिरफ्त में

मनगवां थाना अंतर्गत मनिकवार में आरोपियों की लोकेशन साइबर सेल को मिली जिस पर रीवा पुलिस हरकत में आ गई। मनगवां थाना प्रभारी जेपी पटेल द्वारा संबंधित स्थान में दल बल के साथ दबिश दी। बताया जाता है कि सुलभ उर्फ शिब्बू को पकड़ने के लिए थाना प्रभारी ने शुक्रवार को डेढ़ किलोमीटर दौड़ लगाई। खेतों में दौड़ते समय उनका पैर फैक्चर हो गया किंतु उन्होंने आरोपी को पकड़ने के बाद ही दम लिया।

कार के अंदर युवक को छिपाए थे

तीनों बदमाशों द्वारा जंगल में राहुल को कार के अंदर छिपाकर रखा गया था। पति को बचाने के लिए पत्नी द्वारा रुपयों से भरे बैग की फोटो भेजी गई थी। शातिर बदमाशों द्वारा पहले कटनी में पैसे के साथ आने के लिए कहा था किंतु उनके द्वारा हर बार लोकेशन बदली जाती रही। अंत में उनके द्वारा रीवा के एक जंगल की लोकेशन भेजी गई। जिससे साइबर सेल की मदद से जबलपुर पनागर पुलिस रीवा के मनगवां क्षेत्र अंतर्गत मनिकवार तक जा पहुंची। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अब उनकी जानकारी जुटाई जा रही है।

Next Story