रीवा

दुखद! रीवा में खाना न मिलने से भूखे पेट सो रहे कबड्डी खिलाड़ी

दुखद! रीवा में खाना न मिलने से भूखे पेट सो रहे कबड्डी खिलाड़ी
x
रीवा के देवतालाब में हो रहे राज्य स्तरीय खेल में कबड्डी खिलाड़ी भूखे पेट सो रहे है. शहर में चर्चा तेजी से हो रही है.

रीवा (Rewa News): रीवा जिले के देवतालाब में हो रहे राज्य स्तरीय कबड्डी खेल में भारी अव्यवस्था उजागर हुई है। जहां प्रदेश के कोने-कोने से आए कबड्डी खिलाड़ियों को खाना तक नही मिल पा रहा है और वे भूखे पेट रात गुजार रहे है। बच्चो का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमे वे स्वयं बयां कर रहे है कि उन्हे खाना नही मिला है, हांलाकि रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

बिस्किट से बच्चे चला रहे काम

जो वीडियों वायरल हो रहा है उसमें बच्चे बता रहे है कि वे भोपाल एवं नर्मदापुरम से रीवा खेलने आए हुए है। उन्होने बताया कि जब वे खाना खाने गए तो खाना नही था और वे काफी समय तक खाने का इंतजार करते रहे, जब खाना नही मिला तो वे बिस्किट आदि खाकर सो गए और भूखे पेट किसी तरह से रात गुजारी है।

1000 से ज्यादा है खिलाड़ी

ज्ञात हो कि रीवा के देवतालाब में 64वी राज्य स्तरीय शालेय कबड्डी खेल प्रतियोगिता स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा कराई जा रही है। जिसमें प्रदेश के 10 संभागों से तकरीबन 1000 से ज्यादा बालक-बालिका खिलाड़ी हिस्सा लिए हुए है। खिलाड़ियों के रहने, आने और जाने तथा खाने सहित सभी तरह की सुविधा दिए जाने की जिम्मेदारी स्कूल शिक्षा विभाग की है, लेकिन इसे बिडंबना ही कहेगे कि बच्चो को भोजन तक नही मिल पा रहा है और वे भूखे रह कर रात गुजरा रहे है।

ज्ञात हो कि खेल आयोजनों के लिए सरकार के द्वारा बजट का आवंटन किया जाता है। जिसमें बच्चो को रहने, खाने एवं नाश्ता चाय सहित सभी तरह की सुविधा मुहैया कराई जानी चाहिए। इसके बाद भी बच्चो को जब भोजन ही नही मिल पा रहा है तो अन्य सुविधाओं का तो भगवान ही मालिक है, बहरहाल बच्चो द्वारा लगाए जा रहे आरोप प्रशासन के लिए जांच का विषय है। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ पाएगी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story