रीवा

MMA नेशनल चैम्पियनशिप में रीवा के जय द्विवेदी का जलवा! पंजाब के खिलाडी को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल

MMA नेशनल चैम्पियनशिप में रीवा के जय द्विवेदी का जलवा! पंजाब के खिलाडी को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल
x
Jai Dwivedi Won Bronze Medal In MMA National Championship: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के होनहार MMA Fighter Jai Dwivedi ने अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया है

MMA Fighter Jai Dwivedi Rewa: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में हुनरबाजों की कमी नहीं है. एजुकेशन, सिनेमा, क्रिकेट, एथिलेटिक्स, ओलंपिक्स हर क्षेत्र में रीवा के टैलेंट का जलवा है. रीवा अचीवर्स में अब एक और नाम शामिल हो गया है 'एमएमए फाइटर जय द्विवेदी' जिन्होंने 19 साल की उम्र में वो मुकाम हासिल कर लिया है जिसे पाने के लिए बरसों की कड़ी मेहनत और हार्ड कोर डेडिकेशन की जरूरत होती है. MMA Fighter Jai Dwivedi ने Mixed Martial Arts Championship 20023 Lucknow में एक पंजाब के खिलाडी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है.

जय द्विवेदी रीवा जिले के गांव अमरिया से ताल्लुख रखते हैं. कद-काठी से मजबूत जय द्विवेदी ना सिर्फ MMA Fighter हैं बल्कि बॉडी बिल्डिंग का शौख रखते हैं. 18 से 22 मई के बीच हुए MMA Championship 20023 Lucknow में ब्रॉन्ज मेडल जीतने से कुछ ही महीने पहले जय द्विवेदी ने State Wushu Championship 2023 Panna में गोल्ड मेडल हासिल किया था और उससे पहले RGPV द्वारा आयोजित बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता था. 19 साल के जय ने अपनी ट्रेनिंग 2 साल पहले से ही शुरू की है.



कौन हैं जय द्विवेदी

जय द्विवेदी का जन्म 14,5,2004 को रीवा में हुआ था. जय ने Bodybuilding, Wushu, Boxing और MMA की ट्रेनिंग ली हुई है. अमरिया गांव से नाता रखने वाले जय के पिता नरेंद्र कुमार द्विवेदी हैं जो CRFC में कोबरा कमांडो बटालियन का हिस्सा हैं. जय की माता संध्या द्विवेदी हैं. जय मार्शल आर्ट्स, बॉडी बिल्डिंग और बॉक्सिंग के अलावा एक स्टूडेंट भी हैं जो फ़िलहाल ग्लोबल इंजीनियरिंग कॉलेज जलबलपुर से CSE की पढाई कर रहे हैं.

ये रहा MMA Championship में Jai Dwivedi की फाइट का वीडियो

19 साल में यह सब हासिल कर लेना हर किसी के बस की बात नहीं होती, इतने सारे अवार्ड्स, मेडल्स और अचीवमेंट्स तो शुरुआत है. जय द्विवेदी का लक्ष्य है कि खुद को इस काबिल बनाएं ताकि UFC जैसे इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म में अपने देश को रिप्रेजेंट करें और भारत का नाम रोशन करें। RewaRiyasat.com की तरफ से होनहार जय द्विवेदी को आगामी भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं

Next Story