रीवा

रीवा के नईगढ़ी में 12 करोड़ 64 लाख रूपये की लागत से बनेगा ITI भवन, विधानसभा अध्यक्ष ने किया भूमिपूजन

Rewa MP News
x
Rewa MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम (Girish Gautam) ने नईगढ़ी में 12 करोड़ 64 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले आईटीआई भवन का भूमिपूजन किया।

Rewa MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम (Girish Gautam) ने नईगढ़ी में 12 करोड़ 64 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले आईटीआई भवन का भूमिपूजन किया।

जानकारी के अनुसार इस भवन में 6 ट्रेड आईटीआई के अतिरिक्त 60-60 सीटर बालक एवं बालिका छात्रावास, प्राचार्य का एफ टाइप कक्ष एवं कर्मचारियों के लिये आवासीय क्वार्टस भी बनाये जायेंगे।

जानकारी के अनुसार reकार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह भवन कौशल विकास के आईटीआई छात्रों के लिये सौगात है। छ: ट्रेड में विकसित व सुविधायुक्त आईटीआई की शिक्षा प्राप्त कर छात्र अपना भविष्य संवार सकेंगे। उन्होंने निर्माण एजेंसी को पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य करने के निर्देश दिये।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नईगढ़ी में विकास के अनेक कार्य किये जा रहे हैं। यदि आवश्यकता होगी तो यहां पॉलिटेक्निक कालेज भी खोला जायेगा। उन्होंने तहसीलदार को निर्देशित किया कि आईटीआई के लिये प्रस्तावित 4 एकड़ भूमि के अतिरिक्त इससे लगी शेष 3 एकड़ शासकीय भूमि की भी बाउण्ड्रीबाल करवा लें ताकि भविष्य में उक्त विस्तार के कार्य वहां कराये जा सकें।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब से नईगढ़ी तक की सड़के शीघ्र पूरी होगी तथा नईगढ़ी क्षेत्र में अन्य सड़कों का 50 लाख रूपये की लागत से मजबूतीकरण किया जायेगा। गौतम ने जानकारी दी कि नईगढ़ी में 2.5 करोड़ रूपये से शीघ्र ही स्टेडियम निर्माण का कार्य प्रारंभ होगा। उन्होंने नईगढ़ी वासियों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही नईगढ़ी में बाणसागर का पानी पहुंचेगा जिससे अमृत समान सोन का जल पीने व सिंचाई के कार्य आ सके।

कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष गौतम ने आश्वस्त किया कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र का निरंतर विकास जारी रहेगा और इसे मध्यप्रदेश की नं. एक विधानसभा बनायेंगे। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र वासियों से विकास के साथ सहभागी होने का आहवान किया। इस दौरान शिवपूजन शुक्ल, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, अखिलेश सिंह, मोहनलाल तिवारी, जनसंपर्क सहायक म.प्र. विधानसभा पुष्पेन्द्र गौतम सहित निर्माण एजेंसी पीआईयू के अधिकारी व बड़ी संख्या में स्थानीयजन उपस्थित रहे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story