रीवा

Ishwar Pandey Retired: रीवा के ईश्वर पांडे ने क्रिकेट से लिया सन्यास!

Ishwar Pandey Retired: रीवा के ईश्वर पांडे ने क्रिकेट से लिया सन्यास!
x
Rewa's Ishwar Pandey Retired: एमपी रीवा जिले के पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर ईश्वर पांडे ने क्रिकेट से सन्यास ले लिया है

Rewa's Ishwar Pandey Retired: मध्य प्रदेश के रीवा जिले से निकले पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर ईश्वर पांडे (Ishwar Pandey) ने क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. ईश्वर पांडे ने क्रिकेट से सन्यास ले लिया है. हालांकि वह कभी मेन स्ट्रीम क्रिकेट में शामिल नहीं हो पाए और ना ही उन्हें उस स्तर की प्रसिद्धि हासिल हो सकी, कई सालों से क्रिकेट जगत में उनकी पहचान ओझल हो गई थी. इसी लिए अंत में भावुक मन में उन्हें सन्यास लेना पड़ा.

ईश्वर पांडे ने सन्यास ले लिया

विंध्य के पहले अंतराष्टीय क्रिकेट खिलाडी ईश्वर पांडे का क्रिकेट में सफर ना तो लम्बा रहा और ना ही अच्छा। ग्वालियर क्रिकेट कैम्प से उन्होंने सन्यास लेने का एलान किया है. उन्होंने क्रिकेट को पूरी तरह नहीं छोड़ा है बल्कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लिया है.

2007 से मेन स्ट्रीम क्रिकेट का हिस्सा बने थे

ईश्वर पांडे एक पेसर हैं और रीवा क्रिकेट स्टेडियम में ही उन्होंने अपनी प्रैक्टिस शुरू की थी. 2007 में ईश्वर मेन स्ट्रीम क्रिकेट का हिस्सा बने थे. IPL में चेन्नई सुपर किंग्स टीम में भी ईश्वर पांडे शामिल थे और पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में उन्होंने कई मैच खेले थे. इसके अलावा वह इंडियन क्रिकेट की टेस्ट सीरीज टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. जहां उन्हें इंग्लैंड और नूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने का मौका मिला था.

मुझे मौका नहीं मिला इस बात का बुरा लगता है


ईश्वर ने सन्यास लेते हुए कहा कि मुझे इंग्लैंड और नूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया, यह मेरे लिए गर्व की बात थी. लेकिन इस बात का दुःख भी है कि मुझे देश के लिए और खेलने का मौका नहीं मिल सका. इंडियन टीम के दिग्गज खिलाडियों के साथ मेने ड्रेसिंग रूम शेयर किया यह मेरे लिए किसी सपने जैसा था, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के खिलाफ मैच खेलना मेरे लिए गर्व की बात थी.


Next Story