रीवा

रीवा से रवाना होगी 9 ज्योतिर्लिंग के साथ तिरूपति, स्टैचू ऑफ यूनिटी और 2 धाम यात्रा के लिए IRCTC की भारत दर्शन पर्यटक ट्रेन

36 citizens living abroad came to REWA amid looming threat of new variant
x
IRCTC की भारत दर्शन पर्यटक ट्रेन 9 ज्योतिर्लिंग के साथ तिरूपति, स्टैचू ऑफ यूनिटी और 2 धाम यात्रा के लिए रीवा (Rewa) से रवाना होगी।

IRCTC Bharat Darshan Train: इंडियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने भारत दर्शन ट्रेनों का संचालन पूरे देश में शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार इसी क्रम में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के तीर्थ यात्रियों के लिए IRCTC दिनांक 04.02.2022 को रीवा शहर (Rewa City) से विशेष पर्यटन ट्रेन 9 ज्योतिर्लिंग के साथ तिरूपति, स्टैचू ऑफ यूनिटी और 2 घाम यात्रा के लिए रवाना करेगा।

मिली जानकारी के अनुसार यह ट्रेन रीवा, सतना, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया, इटारसी, होशंगाबाद, हबीबगंज, सीहोर, शाजापुर, उज्जैन, देवास, इन्दौर एवं रतलाम स्टेशनों से होते हुए जाएगी, जहां से यात्री इस ट्रेन पर सवार हो सकेंगे। 15 दिनों की इस यात्रा में द्वारका, सोमनाथ, नासिक, औरंगाबाद, परमनी, परली. मल्लिकार्जुन, तिरूपति, रामेश्वरम, मदुरई, भीमाशंकर एवं स्टेचू ऑफ यूनिटि के मंदिरों का दर्शन कराया जायेगा।

इसके लिए यात्रियों को रू. 14,175/- (स्लीपर श्रेणी) प्रति व्यक्ति का खर्च उठाना होगा। इसमें चाय नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित यात्रियों को लॉज / डोरमेट्री / धर्मशाला में रात्रि विश्राम / स्नान की सुविधा और घूमने के लिए बस खर्च भी समाहित रहेगा। टिकट शुल्क में ही यात्रियों के चार लाख रूपये का दुर्घटना इंश्योरेंस भी शामिल रहेगा।

इस यात्रा में श्रद्धालुओं की हर सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। कोविड नियमों का पालन होगा। कोच, शौचालय से लेकर यात्रियों के सामनों तक को सैनिटाइज किया जाएगा। सैनिटाइजर मास्क और फेसशील्ड भी श्रद्धालुओं को मुफ्त दिए जाएंगे। इस ट्रेन की बुकिंग प्रारम्भ हो चुकी है, इच्छुक पर्यटक इसकी बुकिंग आई.आर.सी.टी.सी की वेब साईट www.irctctourism.com पर ऑनलाईन अधिकृत ऐजेंट से भी करा सकते है।

Next Story