रीवा

रीवा में 50 हजार कीमत की नशीली कफ सिरप जब्त, पुलिस को देख कार छोड़ भाग निकला आरोपी

Sanjay Patel
23 May 2023 9:04 AM GMT
रीवा में 50 हजार कीमत की नशीली कफ सिरप जब्त, पुलिस को देख कार छोड़ भाग निकला आरोपी
x
Rewa News: एमपी के रीवा में विश्वविद्यालय थाना पुलिस को मुखबिर ने इस आशय की सूचना कि एक व्यक्ति लग्जरी कार में नशीली कफ सिरप की खेप लेकर खड़ा हुआ है। वह किसी ग्राहक के इंतजार में है।

एमपी के रीवा में विश्वविद्यालय थाना पुलिस को मुखबिर ने इस आशय की सूचना कि एक व्यक्ति लग्जरी कार में नशीली कफ सिरप की खेप लेकर खड़ा हुआ है। वह किसी ग्राहक के इंतजार में है। जिस पर पुलिस ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को देते हुए घेराबंदी की। पुलिस को देख आरोपी कार छोड़कर भाग निकला। पुलिस द्वारा उसका पीछा भी किया गया किंतु वह पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो गया।

ग्राहक का कर रहा था इंतजार

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुखबिर ने गत 21 मई की रात सूचना दी कि निराला नगर के राजीव मार्ग में एक तस्कर सफेद रंग की एक्सयूवी 300 कार लिए हुए खड़ा है। वाहन में आगे व पीछे नंबर प्लेट भी नहीं है। कार की डिग्गी में नशीली कफ सिरप लोड होने की सूचना भी उसके द्वारा दी गई। नशीली कफ सिरप को वह किसी ग्राहक को देने की फिराक में है। ऐसे में पुलिस ने बगैर समय गंवाए घेराबंदी की। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो कार में सवार तस्कर पुलिस को देख भाग निकला। पुलिस ने काफी दूर तक उसका पीछा भी किया किंतु अंधेरे का लाभ उठाते हुए वह गायब हो गया। यहां पर यह बता दें कि नशीली कफ सिरप का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन पुलिस द्वारा इन तस्करों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।

327 शीशी नशीली कफ सिरप बरामद

पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें से 327 शीशी नशीली कफ सिरप बरामद हुई। पुलिस ने बरामद कफ सिरप की कीमत 50 हजार रुपए बताई है। इस मामले में धारा 8, 21, 22 एनडीपीएस एक्ट एवं 5/13 मप्र ड्रग कंट्रोल एक्ट की कार्रवाई की गई है। पुलिस द्वारा एक्सयूवी 300 कार को जब्त करते हुए थाने ले गई। इसमें आगे व पीछे दोनों नंबर प्लेट नहीं पाई गई हैं। पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश प्रारंभ कर दी है।

इनका कहना है

इस संबंध में विश्वविद्यालय थाना प्रभारी विद्यावारिधि तिवारी के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मौके पर दबिश दी। इस दौरान कार चालक मौके से फरार हो गया। जबकि तलाशी के दौरान कार से 327 शीशी नशीली कफ सिरप बरामद की गई है। पुलिस ने वाहन जब्त कर लिया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

Next Story