रीवा

रीवा में स्कूल बस की चपेट में आने से मासूम के चीथड़े उड़े: बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने किया चक्काजाम, विधायक की समझाइश पर मानें

Sanjay Patel
30 Sep 2023 11:25 AM GMT
रीवा में स्कूल बस की चपेट में आने से मासूम के चीथड़े उड़े: बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने किया चक्काजाम, विधायक की समझाइश पर मानें
x

रीवा जिले के सेमरिया में एक स्कूल बस ने 3 वर्षीय मासूम को रौंद दिया। 

रीवा जिले के सेमरिया में एक स्कूल बस ने 3 वर्षीय मासूम को रौंद दिया। जिसके चलते बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई।

रीवा जिले के सेमरिया थानाक्षेत्र अंतर्गत खारा मोड़ के पास एक स्कूल बस ने 3 वर्षीय मासूम को रौंद दिया। जिसके चलते बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में बच्ची की मौत हो जाने की वजह से परिजन और स्थानीय आक्रोशित हो उठें और भारी संख्या में एकत्रित होकर चक्काजाम कर दिया। 4 घंटे तक बसामन मामा-सेमरिया मुख्य मार्ग जाम रहा, इसके बाद भाजपा विधायक की समझाइश के बाद परिजन मानें।

घर से दुकान के लिए निकली बच्ची हुई हादसे का शिकार

सेमरिया थाना प्रभारी अंकिता मिश्रा के मुताबिक, सेमरिया के सन शाइन स्कूल की बस क्षेत्र से बच्चों को लेकर शनिवार की सुबह 8 बजे खारा मोड़ पहुंची। बस बसामन मामा से सेमरिया की तरफ जा रही थी। तभी थनवरिया निवासी 3 वर्षीय अवनी साहू पुत्री सोनू साहू अपने घर से दुकान के लिए निकली और तेज रफ्तार स्कूल बस के चालक ने उसे कुचल दिया। जिसकी वजह से बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई।

बच्ची की सिर और छाती पर चढ़ा बस का पहिया

पुलिस ने बताया कि बच्ची के सिर और छाती में स्कूल बस का पहिया चढ़ गया है। ऐसे में मासूम के चीथरे उड़ कर सड़क पर बिखर गए। इस वीभत्स हादसे के बाद ग्रामीण सहम गए। आक्रोशित होकर मुख्य मार्ग में चक्काजाम कर दिया। परिजनों और स्थानियों कि मांग थी कि आरोपी स्कूल बस चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जेल भेजे और मृतक बच्ची के परिजनों को मुआवजा दें। पुलिस ने चक्काजाम खुलवाने का भरसक प्रयास किया लेकिन इसके बावजूद भी परिजन नहीं मानें।

विधायक की समझाइश पर मानें परिजन

चक्काजाम के चार घंटे बीत जाने के बाद क्षेत्र भ्रमण पर निकले स्थानीय भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाइश दी। इसके बाद परिजन मान गए और जाम खुल गया।

विधायक केपी त्रिपाठी ने परिजनों से कहा कि पुलिस-प्रशासन से बात कर मुआवजा दिलवाया जाएगा। साथ ही आरोपी बस चालक के विरुद्ध कड़ी से कड़ी दंडात्मक कार्रवाई कराई जाएगी। फिलहाल सेमरिया पुलिस ने बस को जब्त कर थाना में खड़ा करा लिया है। साथ ही चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पंचनामा की कार्रवाई के बाद मर्ग की कायमी की गई और शव को पीएम के लिए सीएससी सेमरिया भेजवाया गया है।

Next Story