रीवा

नशे की बदनाम बस्ती में रीवा पुलिस ने जागरूकता के जलाए दिए , नुक्कड़ नाटक देख मुस्कराएं लोग

नशे की बदनाम बस्ती में रीवा पुलिस ने जागरूकता के जलाए दिए , नुक्कड़ नाटक देख मुस्कराएं लोग
x
MP Rewa News : रीवा की पुलिस ने कबाड़ी मुहल्लें में नशे खिलाफ किया नुक्कड़ नाटक.

MP Rewa News : नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान रीवा पुलिस कार्रवाई करने के साथ ही लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रही है। सिविल लाइन थाना की पुलिस का ऐसा ही एक प्रयास शहर के कबाड़ी मुहल्ले में देखा गया है। जहां नशे के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करके बस्ती के लोगों को जानकारी दी गई कि नशा करने से न सिर्फ परिवार बल्कि उनके बच्चे और आना वाला भविष्य चौपट हो जाता है।

किया गया नुक्कड़ नाटक

सिविल लाइन टीआई हीतेन्द्र नाथ शर्मा के प्रयास से कबाड़ी मुहल्ले में नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया। इस दौरान टीआई श्री शर्मा, नशा मुक्ति अभियान (Nasha Mukti Abhiyan) चलाने वाले सुजीत द्विवेदी सहित अन्य लोगो ने मौजूद लोगों को बताया कि वे अपने बच्चों का जीवन अच्छा बनाने के लिए नशे का स्वयं त्याग करके और नशा का विरोध करें, क्योंकि वे जागरूक नहीं हुए तो उनके बच्चों का भी भविष्य खराब होगा। तो वहीं कलाकारों ने नशा को लेकर नाटक का मंचन करके उसके दुर्ष्प्रभाव को बताया।

नशे का गढ़ माना जाता है कबाड़ी मुहल्ला

दरअसल रीवा शहर के बीच स्थित वर्षो पुराना कबाड़ी मुहल्ला स्थित है। इस बस्ती में पुरूष ही नही बल्कि महिलाएं और बच्चे भी नशा एवं नशा कारोबार में लिप्त पाए गए हैं। कई बार पुलिस ने रेड करके यहां से नशे की सामग्री जब्त की है। वहीं पुलिस इस बस्ती में नशा मुक्ति की उम्मीद का दिया लेकर पहुंची है कि जागरूकता के माध्यम से लोगों को नशा मुक्ति करवाने का प्रयास किया जाए। बहरहाल पुलिस का प्रयास कितना सफल हो पाता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Next Story