रीवा

Indian Railway: रीवा रेलवे स्टेशन के लिए चलेगी दो होली स्पेशल ट्रेने, WCR ने जारी की ट्रेन संख्या और शेड्यूल

Rewa Railway News
x

Rewa Railway News

Indian Railway Holi special trains: WCR ने रीवा से भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली होली स्पेशल ट्रेनों के शेड्यूल और ट्रेन संख्या जारी कर दिए हैं.

Indian Railway Holi special trains: रंगों के महापर्व होली के दौरान रेलगाड़ी में सफर करने वाले मुसाफिरों को राहत देने के लिए पश्चिम मध्य रेल जोन (WCR) द्वारा अलग अलग रेलखंड में स्पेशल रेल गाड़ी चलाने का फैसला किया है। जबलपुर रेल मंडल द्वारा होली स्पेशल रेलगाड़ी का शेड्यूल (holi special train schedule) जारी कर दिया गया है। त्योहार के दौरान लोगों को कंफर्म टिकट उपलब्ध कराने और त्योहार राहत देने के लिए दो स्पेशल रेलगाड़ी भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से रीवा स्टेशन (Rani Kamlapati Railway Station to Rewa Station) के बीच चलाई जा रही है।

त्योहार को देखते हुए नियमित रानी कमलापति रेलगाड़ी वेटिंग के बढ़ने का सिलसिला शुरू हो चुका है यही वजह है कि समय रहते मुख्यालय जबलपुर में रीवा से कमलापति स्टेशन के बीच होली स्पेशल चलाने का टाइम टेबल घोषित कर र दिया । है। जिससे कि लोग लाग पहले से अपना आरक्षण स्पेशल रेलगाड़ियों में सुरक्षित करा सकें। IRCTC के कंप्यूटर सिस्टम में होली स्पेशल रेलगाड़ी से संबंधित नंबरों को फीड करा दिया गया है। इसके बाद आप एडवांस में अपनी आरक्षण टिकट निकलवा सकते हैं। दोनों स्पेशल रेलगाड़ी रानी कमलापति से रोवा स्टेशन के बीच अप डाउन में 4-4 फेरे लगाएंगी।

19 कोच की होंगी दोनों होली स्पेशल ट्रेन

त्योहार के मौके पर चलाई जा रही रानी कमलापति स्टेशन से रीवा स्टेशन (Rani Kamlapati Station to Rewa Railway Station) होली स्पेशल रेलगाड़ी के दोनों कोच में 19 डिब्बे लगे रहेंगे। दोनों स्पेशल रेलगाड़ियों में जनरल, स्लीपर, बर्ड एसी, सेकंड एसी और फर्स्ट एसी की सुविधा रहेगी। पश्चिम मध्य रेल जोन के सोपीआरओ राहुल जयपुरियार ने बताया कि रोवा और रानी कमलापति स्टेशन से स्वीहार में स्पेशल रेलगाड़ी हर साल की तरह चलाई जा रही है।

कुछ ऐसा होगा स्पेशल रेलगाड़ियों का शेड्यूल

होली पर्व को लेकर चलाई जा रही होली स्पेशल रेलगाड़ी की शुरूआत 14 मार्च को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से होगी। 14, 15 और 16 मार्च की रात 10:15 बजे होली स्पेशल रेलगाड़ी को रीवा के लिए रवाना किया जाएगा। यह स्पेशल रेलगाड़ी सुबह 6.15 बजे सतना स्टेशन और 7:20 पर रीवा स्टेशन पहुंचेंगी। इस रेलगाड़ी का नंबर 02187 होगा। जबकि 15 और 16 मार्च को रीवा से कमलापति के लिए 02188 स्पेशल रेल गाड़ी को चलाया जाएगा।

रीवा से दोपहर 12:30 बजे रेलगाड़ी कमलापति के लिए रवाना होगी और रात 9:15 बजे पहुंच जाएगी जबकि दूसरी होली स्पेशल रेलगाड़ी 02190 को रीवा रेलवे स्टेशन से 20 और 21 मार्च की शाम 6:45 पर कमलापति के लिए रवाना किया जाएगा। अगले दिन सुबह स्पेशल रेलगाड़ी 4.40 पर कमलापति स्टेशन पहुंच जाएगी। वही रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से 02189 स्पेशल रेलगाड़ी को 21 मार्च को सुबह 6.25 पर रीवा के लिए रवाना किया जाएगा जो शाम 5:30 बजे स्थानीय स्टेशन पहुंचेगी।

Next Story