रीवा

रीवा मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में बढ़ी सुविधाएं, सोनोग्राफी व एक्सरे की नई मशीन शुरू, पूर्व मंत्री ने किया लोकार्पण

रीवा मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में बढ़ी सुविधाएं, सोनोग्राफी व एक्सरे की नई मशीन शुरू, पूर्व मंत्री ने किया लोकार्पण
x
Increased facilities in the hospital of Rewa Medical College, new machine for sonography and X-ray started, former minister inaugurated

रीवा। श्याम शाह मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध संचालित गांधी मेमोरियल अस्पताल, संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय तथा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में विध्य भर के रोगी इलाज के लिए आते हैं। इलाज के लिए आने वाले रोगियों को बेहतर इलाज की सुविधा मिले इसके गुरूवार को 2 करोड से ज्यादा की मशीनों तथा 16 करोड़ की लागत से गायनी विभाग के दो वार्डों का रेनोवेशन कराया गया। जिसका लोकार्पण विधायक राजेन्द्र शुक्ल द्वारा किया गया। अब इलाज के लिए आने वाले रोगियों को और अधिक बेहतर सुविधा मिल सके।


पूर्व मंत्री ने किया लोकार्पण

गुरूवार की दोपहर मेडिकल कालेज के अस्पतालों के लिए खास दिन रहा। अस्पताल में रोगियों के बेहतर इलाज के लिए सदैवा प्रयासरत रहने वाले प्रदेश के पूर्व मंत्री रहे तथा वर्तमान रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला गायनी विभाग के पोस्ट नेटल वार्ड का लोकार्पण ,रेडियोलोजी विभाग में 2 नई सोनोग्राफी एवं एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया गया। वहीं सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में मरीजों के लिए शुद्ध जल की व्यवस्था हेतु आरो मशीन का लोकार्पण किया गया।


20 बेड के दो वार्डों का कायाकल्प

गांधी स्मृति चिकित्सालय में 16 करोड़ रुपए की लागत से गायनी विभाग के दो वार्डों का कायाकल्प किया जा रहा है। दो और वार्डों के कायाकल्प का काम पूरा हो गया। गयानी विभाग में दो पोस्ट नेटल वार्ड जिसकी क्षमता 20 बिस्तर की है। ऐसे में प्रसव के लिए भर्ती होने वाली महिलाओं को बेहतर सुविधा मिल सकेगी।



रेडियोलॉजी विभाग में लगी 1.80 करोड़ की मशीन

संजय गांधी अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में 1.80 करोड़ रुपए की लागत से डिजिटिल एक्स-रे व सोनोग्राफी की नई आधुनिक मशीनों का संचालन शुरू करवा दिया गया है। सोनोग्राफी मशीन की कमी होने से रोगियो को लम्बी वेटिंग मिलती थी। लेकिन नई मशीनों के आ जाने से रोगियों को समय पर जांच की सुविधा मिलेगी।

सुपर अस्पताल में आरो मशीन

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में रोगियों को पीने का स्वच्छ पानी मिले इसके लिए 20 हजार लीटर प्रति घंटा क्षमता वाली आरो मशीन लगवाया गया है। जिसका विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक राजेन्द्र शुक्ला डॉ मनोज इंदुलकर, कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी, अधीक्षक डॉ शशिधर द्विवेदी, अधीक्षक अक्षय श्रीवास्तव, डा यत्नेश त्रिपाठी, शिशु रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ नरेश बजाज, गायनी विभागाध्यक्ष डॉ कल्पना यादव, डॉ शीतल पटेल मौजूद रहे।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story